spot_img

प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान पाने वाले ग्रामीणों को मिलेंगे सात-सात हजार रुपये : उत्तराखंड सरकार

Must Try

मुख्यमंत्री आवास में आयोजित रक्षाबंधन समारोह में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाओं से रक्षा सूत्र बंधवाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले नौ सालों में देश में गरीबों के लिए चार करोड़ से अधिक आवास बनाए गए.

देहरादून: 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में घर पाने वाले गरीबों को बर्तन तथा अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए सात-सात हजार रुपये दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री आवास में आयोजित रक्षाबंधन समारोह में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाओं से रक्षा सूत्र बंधवाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले नौ सालों में देश में गरीबों के लिए चार करोड़ से अधिक आवास बनाए गए.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत राज्य में आवास पाने वाले लोगों को राज्य सरकार द्वारा घर में बर्तन एवं अन्य सामग्री खरीदने के लिए पांच-पांच हजार रुपये दिए जायेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में भी आवास पाने वालों को बर्तन एवं अन्य सामग्री खरीदने के लिए राज्य सरकार द्वारा सात-सात हजार रुपये दिए जाएंगे.

रक्षा बंधन को भाई-बहन के पवित्र बंधन का त्योहार बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह महिलाओं के सम्मान और पौराणिक एवं सांस्कृतिक महत्व का पर्व भी है. उन्होंने कहा कि आज हमारी नारीशक्ति ने अपने कार्यों और आत्मविश्वास से स्वयं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है और राज्य सरकार द्वारा इसमें पूरा सहयोग दिया जा रहा है.

नका कहना था कि राज्य में महिलाओं को 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण दिया जा रहा है.

इससे पहले, मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने मुख्यमंत्री की कलाई में राखी बांधी. मुख्यमंत्री ने सभी को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देते हुए उनके सुखमय जीवन की कामना की.

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img