प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान पाने वाले ग्रामीणों को मिलेंगे सात-सात हजार रुपये : उत्तराखंड सरकार

मुख्यमंत्री आवास में आयोजित रक्षाबंधन समारोह में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाओं से रक्षा सूत्र बंधवाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले नौ सालों में देश में गरीबों के लिए चार करोड़ से अधिक आवास बनाए गए.

देहरादून: 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में घर पाने वाले गरीबों को बर्तन तथा अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए सात-सात हजार रुपये दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री आवास में आयोजित रक्षाबंधन समारोह में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाओं से रक्षा सूत्र बंधवाने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले नौ सालों में देश में गरीबों के लिए चार करोड़ से अधिक आवास बनाए गए.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत राज्य में आवास पाने वाले लोगों को राज्य सरकार द्वारा घर में बर्तन एवं अन्य सामग्री खरीदने के लिए पांच-पांच हजार रुपये दिए जायेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में भी आवास पाने वालों को बर्तन एवं अन्य सामग्री खरीदने के लिए राज्य सरकार द्वारा सात-सात हजार रुपये दिए जाएंगे.

रक्षा बंधन को भाई-बहन के पवित्र बंधन का त्योहार बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह महिलाओं के सम्मान और पौराणिक एवं सांस्कृतिक महत्व का पर्व भी है. उन्होंने कहा कि आज हमारी नारीशक्ति ने अपने कार्यों और आत्मविश्वास से स्वयं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है और राज्य सरकार द्वारा इसमें पूरा सहयोग दिया जा रहा है.

नका कहना था कि राज्य में महिलाओं को 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण दिया जा रहा है.

इससे पहले, मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने मुख्यमंत्री की कलाई में राखी बांधी. मुख्यमंत्री ने सभी को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देते हुए उनके सुखमय जीवन की कामना की.

Anju Kunwar

Learn More →

You May Have Missed!

0 Minutes60 हजार मोबाइल एप में मिला मैलवेयर, तुरंत चेक करें अपना फोन, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
टेक्नोलॉजी
60 हजार मोबाइल एप में मिला मैलवेयर, तुरंत चेक करें अपना फोन, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
0 Minutesभारत-न्यूजीलैंड दूसरा वनडे:न्यूजीलैंड को छठा झटका...शमी ने लिया तीसरा विकेट, स्कोर 60/6
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
IND W vs BAN W: T20 WC से पहले Richa Ghosh’s के बल्ले से मची खलबली, भारत ने बांग्लादेश को 52 रन से हराया
0 Minutes27 जनवरी से बदलेगा शेयर बाजार का नियम, जानें इसका आम निवेशकों पर क्या असर पड़ेगा?
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
Budget Session 2023 Live: विपक्ष द्वारा अडानी समूह विवाद पर चर्चा की मांग के बाद सांसदों को नोटिस दिया गया था।
0 Minutesफारूक अब्दुल्ला ने की राहुल गांधी की शंकराचार्य से तुलना
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
राहुल गांधी संसद के एक माननीय सदस्य हैं; उन्हें पप्पू मत कहो, अधीर रंजन को अमित शाह की नसीहत है.