Udham Singh Nagar : दिल्ली पहुंची यूएसनगर पुलिस, जगजीत से की लंबी पूछताछ

रुद्रपुर। यूएसनगर पुलिस ने दिल्ली पहुंचकर संदिग्ध आतंकी जगजीत से पूछताछ की। करीब चार घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ में पुलिस ने जगजीत से जिले में नेटवर्क के साथ ही मददगारों के बारे में सवाल पूछे। वहीं पैरोल से भागने के बाद जिले में सक्रिय अपराधियों से कनेक्शन की जानकारी ली। हालांकि पहले दिन की पूछताछ में पुलिस टीम को कुछ खास हासिल नहीं हो सका। सोमवार को भी पुलिस जगजीत से पूछताछ करेगी।

13 जनवरी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बंबीहा गिरोह के सदस्य कोपा कृपाली निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा उर्फ याकूब उर्फ कप्तान को संदिग्ध आतंकी नौशाद के साथ गिरफ्तार किया था। एक सप्ताह पहले जिला पुलिस जगजीत से पूछताछ करने के लिए दिल्ली पहुंची थी लेकिन उस दौरान पूछताछ कर रही केंद्रीय एजेंसियों ने यूएसनगर पुलिस को जगजीत से मिलने की अनुमति नहीं दी थी। अनुमति मिलने के बाद रविवार को जिला पुलिस की टीम दिल्ली पहुंच गई।

सूत्रों के अनुसार टीम ने जगजीत से उत्तराखंड से संबंधित कनेक्शन, फंडिंग, पैरोल से फरार होने में उसके पीछे के सहयोगियों व सभी गतिविधियों के संबंध में पूछताछ की। इसके अलावा उसके पास मिले हथियारों के बारे में भी जानकारी ली गई। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पुलिस टीम ने दिल्ली में जगजीत से पूछताछ की है। सोमवार को भी उससे पूछताछ की जाएगी।
पैरोल पर आकर अपराध कर रहे बदमाश
रुद्रपुर। पैरोल पर छूटकर कई शातिर बदमाश वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। एक साल के भीतर तीन बदमाशों ने वारदातों को अंजाम दिया है, उनमें जगजीत भी शामिल हो गया है। 19 अगस्त 2022 को पुलभट्टा पुलिस ने मूल रूप से बदायूं निवासी सतपाल कश्यप को स्कूटी चोरी के आरोप में सिरौली कलां से गिरफ्तार किया था। बाद में पता चला था कि सतपाल यूपी जेल से पैरोल पर आकर किच्छा के सिरौली में रह रहा है।

वहीं दो सितंबर को रम्पुरा निवासी युवक की लापता होने के बाद मौत हो गई थी। जांच के बाद पता चला था कि युवक की हत्या पैरोल पर जेल से बाहर आए किच्छा निवासी डॉ. छतरपाल ने की थी। हालांकि हत्या के बाद छतरपाल फिर से जेल चला गया था। दो वारदात होने के बाद भी जिला पुलिस को जगजीत की खोज खबर करने की नहीं सूझी थी और न ही उस पर इनाम रखा था। इधर जगजीत दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा और एक खौफनाक साजिश को अंजाम देने से पहले विफल कर दिया गया।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read