पहली बार पार्टनर को लगा रहे गले तो रखें इन बातों का ध्यान, हग करने में नहीं होगी हिचकिचाहट

Hug Day 2023: जादू की झप्पी असल में जादूई होती है। गले लगाने से रिश्ते में अधिक प्रेम बढ़ता है, तनाव कम होता है और बिना शब्दों के ही अपनी भावनाओं को जाहिर किया जा सकता है। हालांकि अगर आप नए नए रिलेशनशिप में हैं तो अपने पार्टनर को गले लगाने में हिचकिचाहट होना या डर लगना लाजमी है। वैलेंटाइन वीक के छठे दिन यानी 12 फरवरी को हग डे मनाया जाता है। कपल्स एक दूसरे को गले लगाकर प्यार का इजहार करते हैं। लेकिन अगर बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को हग करने में संकोच होता है तो इस हिचकिचाहट को कम करने के तरीकों को अपनाएं। इस वैलेंटाइन सप्ताह में पार्टनर को हग करके अपनी फीलिंग्स को जाहिर कर सकते हैं। अगली स्लाइड्स में जानिए पार्टनर को हग करने में हिचकिचाहट महसूस होने पर क्या किया जा सकता है। पार्टनर को किस तरह गले लगाएं कि वह असहज भी महसूस न करें और आप अपनी भावनाएं भी जाहिर कर सकें।

गुड बाय हग से करें शुरुआत

जिस तरह आप दोस्तों से मिलने या अलविदा कहने के लिए उनके गले लगते हैं, इसी तरह का गुडबाय हग पार्टनर को भी करें। यह कपल के बीच की हिचकिचाहट को कम करने में मदद करता है। पहले एक साधारण गुडबाय हग के जरिए पार्टनर के साथ सहज होने का प्रयास करें।

गले लगाने का तरीका

पार्टनर गले लगाने पर क्या सोचेगा इस पर ध्यान देने की बजाय पार्टनर किस तरह के हग में सहज महसूस करेगा, यह सोचें। इसके लिए हग करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें।

गर्लफ्रेंड को पहली बार हग कर रहे हैं तो बहुत अधिक टाइट या हल्के से गले न लगाएं। फीलिंग्स पर काबू करते हुए इस तरह गले लगे कि वह आपकी भावनाएं महसूस कर सकें।

हग करते समय उतावलापन न दिखाएं। पहले पार्टनर की आंखों में आंखें डाले और एक प्यारी मुस्कान के साथ उन्हें गले लगाएं।

हग करते समय ध्यान रखें कि बहुत लंबे समय तक पार्टनर को हग न करें। वहीं अचानक से झटके से अलग न हों। बल्कि पार्टनर को सहज महसूस कराने के लिए गले लगाते हुए उनसे कुछ रोमांटिक बात करें।

गले लगने के दौरान आई कॉन्टेक्ट करें, इससे कपल के बीच प्यार बढ़ता है और जादू की झप्पी का असर दिखता है।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read