मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में एसटीपी का उद्घाटन किया और मंच पर कई घोषणाएं कीं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को हल्द्वानी में नवनिर्मित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और लीगेसी वेस्ट प्लांट का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्‍होंने कई घोषणाएं भी कीं।

पुष्कर सिंह ने की ये घोषणा

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की कि हल्द्वानी के मेडिकल कॉलेज में कैथ लैब बनेगी। हल्द्वानी में नशा मुक्ति केंद्र खोला जाएगा। गौलापार में प्रस्तावित चिड़ियाघर को आर्थिक सहयोग दिया जाएगा। गौलापार में सिंचाई नहरों की मरम्मत की जाएगी। लालकुआं में बिजली समस्या दूर की जाएगी।

गौला संघर्ष समिति व युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हल्द्वानी पहुंचने से पहले पुलिस ने विरोध कर रहे गौला संघर्ष समिति के पदाधिकारियों और कुछ वाहनस्वामियों को पकड़ लिया। चोरगलिया रोड से यह लोग सीएम के कार्यक्रम स्थल की और जा रहे थे। यूथ कांग्रेसियों ने भी मुख्यमंत्री कार्यक्रम का विरोध किया, जिन्‍हें पुलिस ने दबोच लिया।

गौला नदी में अभी तक 108 कुंतल उपखनिज की निकासी थी। लेकिन वन निगम ने सिर्फ क्रशर संचालकों के कहने पर ओवरलोड की अनुमति जारी कर दी। जिसे लेकर गाड़ी मालिकों में आक्रोश है। उनका कहना है कि ज्यादा वजन भरने के चक्कर में नदी में अराजकता का माहौल पैदा होगा। इसके अलावा आरटीओ से चालान का डर भी है।

दूसरी तरफ कम वजन वाली गाड़ियों को क्रशर वाले सही भाड़ा नहीं देंगे। वहीं, इस मामले को लेकर पूर्व तय कार्यक्रम के तहत गौला संघर्ष समिति के पदाधिकारी व सदस्य सुबह चोरगलिया रोड स्थित कार्यालय में एकजुट हुए। यहां से जुलूस की शक्ल में सीएम को काले झंडे दिखाने को निकलने लगे। लेकिन पुलिस ने बाईपास रोड स्थित एसटीपी प्लांट तक नहीं जाने दिया। उससे पहले सभी को पकड़ लिया गया।

सीएम धामी ने किया एसटीपी का शुभारंभ

हल्द्वानी में नवनिर्मित एसटीपी प्लांट 35.58 करोड़ और लीगेसी प्लांट तीन करोड़ से नगर निगम ने तैयार करवाया है। इसके बाद काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में सीएम जिले से संबंधित विकास कार्यों की समीक्षा संग अधिकारियों को निर्देश भी देंगे।

सूचना विभाग के अनुसार गौलापार स्थित हेलीपैड में पहुंचने के बाद 11.45 पर सीएम गौला बाइपास पर बने प्लांट में पहुंचे। इसके बाद सर्किट हाउस में भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं संग मुलाकात भी की। इसके बाद जिले के अधिकारियों संग कामों की समीक्षा का दौर चलेगा।

इसके बाद वह हल्द्वानी से खटीमा को रवाना होंगे। वहीं, एसटीपी की सौगात मिलने के बाद सीवरेज समस्या से दिक्कत मिलेगी। निगम क्षेत्र की लाइनें यहां जोड़ी गई है।

 

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read