फिर खुली Kohli-Rohit की पोल, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के आगे बेबस भारत के दोनों दिग्गज, देखिए शर्मनाक आंकड़े

भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला पल्लेकेले के मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की हालत खस्ता है। टीम इंडिया के स्कोर बोर्ड पर अभी 100 रन भी नहीं लगे हैं और चार प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बड़े मैच में अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया।

भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला पल्लेकेले के मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की हालत खस्ता है। टीम इंडिया के स्कोर बोर्ड पर अभी 100 रन भी नहीं लगे हैं और चार प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बड़े मैच में अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया। रोहित और कोहली दोनों को ही शाहीन अफरीदी ने चलता किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ कोहली-रोहित की नाकामी एकबार फिर खुलकर सामने आई।

फिर खुली रोहित की पोल

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के सामने विराट कोहली और रोहित शर्मा की पोल एकबार फिर खुलकर सामने आई। साल 2021 से वनडे क्रिकेट में रोहित बाएं हाथ के पेसर के खिलाफ छठी बार पवेलियन लौटे। लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर के खिलाफ साल 2021 से अब तक हिटमैन ने कुल 147 गेंदों का सामना किया है और इस दौरान उनके बल्ले से 138 रन निकले हैं। यानी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी कम का रहा है और उनका औसत सिर्फ 23 का है।

कोहली का भी हाल बेहाल

विराट कोहली का भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ हाल बेहाल है। साल 2021 से विराट ने लेफ्ट आर्म पेसर के खिलाफ 98 गेंदों का सामना किया है और इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 87 रन निकले हैं। कोहली का इस दौरान औसत 21 और स्ट्राइक रेट 88 का रहा है। विराट चार बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ आउट हुए हैं।

विराट के उड़े होश

रोहित शर्मा को पवेलियन भेजने के बाद शाहीन शाह अफरीदी ने विराट कोहली को भी क्रीज पर सिर्फ 7 गेंदों तक ही टिकने दिया। अफरीदी की नीचे रहती हुई गेंद को कोहली समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप पर जा लगी। इस शॉट को खेलते हुए विराट के पैर पूरी तरह से एक जगह जमे हुए दिखाई दिए, जिसका खामियाजा पूर्व भारतीय कप्तान को भुगतना पड़ा। विराट सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए।

रोहित भी सस्ते में चले पवेलियन

विराट कोहली से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने भी बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप रहे। रोहित शर्मा को भी शाहीन शाह अफरीदी ने पवेलियन की राह दिखाई। रोहित 22 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 11 रन बनाकर चलते बने। रोहित ने शुरुआत अच्छी की थी और वह क्रीज पर सेट नजर आ रहे थे। हालांकि, हिटमैन अपने इस संयम को ज्यादा देर बनाए नहीं रख सके और अफरीदी के जाल में में फंस गए।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read