Asia Cup 2023: सुपर 4 में पहली हार के बाद क्या बोले शाकिब, टीम के बल्लेबाजों को बना दिया विलेन

Asia Cup 2023: बांग्लादेश को सुपर 4 राउंड के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद टीम के कप्तान बल्लेबाजों के प्रदर्शन से काफी निराश नजर आए।

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर 4 का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के खिलाफ मिली सात विकेट की एकतरफा हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन टीम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन के काफी निराश नजर आए। शाकिब ने मैच का बाद बल्लेबाजों पर दोष मढ़ते हुए कहा कि उन्होंने इस तरह की पिच पर बेहद खराब बल्लेबाजी की है। आपको बता दें कि इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 193 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। जिसे पाकिस्तान ने सिर्फ तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शाकिब को हुई निराशा

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद शाकिब ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम ने इस तरह की पिच पर बेहद खराब बल्लेबाजी की है, लेकिन उन्हें अगले मुकाबले पर ध्यान देना होगा। पाकिस्तान की टीम नंबर एक हैं और इसका कारण यही है कि उनके पास तीन वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं जो उनकी टीम के लिए कई चीजें आसान बना रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि बॉलिंग में बांग्लादेश की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं है। उन्हें और ज्यादा निरंतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। शाकिब ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि उनके तीन तेज गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की है।

शाकिब इस दौरान अपने बल्लेबाजों से पूरी तरह से निराश नजर आए। उन्होंने कहा कि उनके बल्लेबाजों ने साधारण शॉट खेलकर शुरुआत में ही काफी विकेट गंवा दिए। बांग्लादेश ने इस मैच में शुरुआती 10 ओवर में ही अपने 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद कप्तान शाकिब ने मुशफिकुर रहीम के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की जिसके कारण उनकी टीम इस टोटल तक भी पहुंच सकी। शाकिब ने इस मैच में 57 गेंदों पर 53 और मुशफिकुर रहीम ने 87 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद फिर से उनकी टीम ने काफी तेजी से अपने विकेट गंवा दिए।

जीत के बाद क्या बोले बाबर आजम

बांग्लादेश के खिलाफ मिली आसान सी जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पूरा श्रेय अपनी टीम को दिया। बाबर ने कहा कि इस जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाता है। विशेषकर शुरुआती दस ओवरों को। वे पहले दस ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और फिर हारिस राउफ भी वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल रही थी और फहीम अशरफ ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है। जीतना हमेशा आपको आत्मविश्वास देता है। पाकिस्तान को सुपर 4 में अगला मुकाबला टीम इंडिया के खिलाफ 10 सितंबर को खेलना है।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read