देहरादून : डीएम सोनिका ने सुनी जन समस्याएं, 97 शिकायतें हुई दर्ज.

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में आज 97 शिकायतें प्राप्त हुई, प्राप्त शिकायतों पारिवारिक मामले तथा वरिष्ठ नागरिकों के भरणपोषण आदि से सम्बन्धित प्रकरण प्राप्त हुए। इसके अतिरिक्त भूमि विवाद, भूमि सीमांकन, अतिक्रमण, सरकारी धन का दुरूपयोग आदि से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त हुई।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वरिष्ठ नागरिकों से सम्बन्धित प्रकरणों पर यथाशीघ्र कार्यवाही करते हुए निस्तारण करें इसके लिए उप जिलाधिकारी सदर एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए यथा शीघ्र निस्तारण करने को कहा। साथ ही उप अधिकारियों को निर्देशित किया कि भूमि सम्बन्धी शिकायतों पर मौके पर जाकर जांच कराते हुए नियमानुसार कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी ने कारगीग्रान्ट एवं चांचक में भू-माफियाओं द्वारा नाले को पाटकर किये जा रहे अतिक्रमण की शिकायत पर तहसीलदार सदर को मौका मुआवना करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए। डिफेंस कालोनी में लोनिवि की सड़क/भूमि पर किये जा रहे अतिक्रमण की शिकायत पर लोनिवि के अधिकारियों को कार्यवाही करते हुए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

डांडा लखौण्ड में भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमण पर क्षेत्रीय निवासियों द्वारा शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने नगर निगम एवं राजस्व के अधिकारियों को मौका मुआवना करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए। रामगढ ढालनवाला में 35 बीघा भूमि पर अवैध प्लाटिंग की शिकायत पर एमडीडीए के अधिकारियों को मौके पर जाकर वस्तुस्थिति से अवगत कराने तथा अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही के निर्देश दिए।

तहसील डोईवाला अन्तर्गत दूधली क्षेत्र में पुलिया टूटने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी डोईवाला को दूरभाष पर पुलिया आंगणन करवाकर प्रस्ताव आपदा मेें प्रस्तावित करने के निर्देश दिए।

ग्राम आसाई चकराता में सरकारी धन के दुरूपयोग की शिकायत पर जिला विकास अधिकारी को जाचं के निर्देश दिए। विकासनगर में भूमि विवाद की शिकायतों पर उप जिलाधिकारी विकासनगर को े मौके पर टीमें भेजकर कार्यवाही के निर्देश दिए। दिलाराम बाजार चौक में फुटपाथ खोदकर छोड़ने की शिकायत पर लोनिवि प्रान्तीय खण्ड एवं नगर निगम को कार्यवाही के निर्देश दिए।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read