Kedarnath Heli Service: Impact of G-20 summit visible on Kedarnath, all heli services stopped. Kedarnath heli service affected by G20 Summit Delhi

दिल्ली में आयोजित होने जा रही जी–20 समिट के लिए केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Heli Service) में लगी सभी हेली सर्विसेज कंपनियों को बुक कर लिया गया है। जिसके चलते 7 सितंबर से लेकर 11 सितंबर तक केदारनाथ यात्रा में हेलीकॉप्टर की सेवाएं बंद रहेगी |

Kedarnath heli service affected By G20 Summit

9 और 10 सितंबर को दिल्ली में आयोजित होने जा रहे g20 समिट को लेकर भारत सरकार दिल्ली में सभी सुरक्षा व्यवस्थाओं के इंतजाम कर रही है। साथ ही G20 बैठक के लिए भारत पहुंचने वाले मेहमानों की व्यवस्थाओं में भी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है। शामिल होने वाले नेताओं के लिए दिल्ली सरकार उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा में लगी तमाम हेली सर्विसेज का प्रयोग करने जा रही है।

केदारनाथ में लगी सभी हेली सर्विसेज को किया दिल्ली सरकार ने बुक | Kedarnath Heli Service

भारत सरकार ने केदारनाथ यात्रा में उड़ान भर रहे सभी हेलीकॉप्टर सर्विस को दिल्ली में आयोजित होने जा रही जी20 समिट के लिए बुक कर लिया है वर्तमान समय में लगभग 8 हेलीकॉप्टर कंपनी केदारनाथ में सेवाएं दे रही हैं ऐसे में मेहमानों के आने जाने और मेहमानों की संख्या को देखते हुए सरकार द्वारा तमाम हरी सर्विसेज को दिल्ली में लगाया गया है। 7 से 11 सितंबर तक सभी यात्रियों को केदारनाथ धाम जाने के लिए पैदल यात्रा करनी होगी।

बुक कराई गई टिकट पर 11 के बाद होगी यात्रा | Kedarnath Heli Service

जिन यात्रियों ने केदारनाथ धाम जाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का टिकट बुक कराई कराया था उन्हें 11 सितंबर के बाद ही केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर से यात्रा करने की अनुमति मिलेगी इससे पहले सभी यात्रियों को पैदल ही केदारनाथ जाना होगा। आपको बता दें कि 9 सितंबर से 10 सितंबर तक दिल्ली में G20 समिट का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में मेहमानों के आने का की संभावना है जिसको देखते हुए केदारनाथ यात्रा में कार्यरत सभी हेली सेवा को दिल्ली में बुलाया गया है।

11 सितंबर के बाद शुरू होगी हेलीकॉप्टर सर्विस | Kedarnath Heli Service

10 सितंबर को G20 सम्मिट के समापन के बाद 11 सितंबर को उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में फिर से हेली सर्विस बहाल कर दी जाएगी। इस बात की जानकारी देते हुए गढ़वाल के आईजी करण सिंह नगर ले बताया कि जी-20 के लिए यह फैसला लिया गया है। सभी हेलीकॉप्टर दिल्ली में रहेंगे, इस संबंध में तमाम हेली कंपनियों को निर्देशित कर दिया गया की जो लोग हरि सर्विस की वजह से केदारनाथ या दूसरे हेलीपैड पर पहुंच चुके हैं उन्हें किसी न किसी तरह से हाली सेवाओं से संबंधित संदेश दिया जाए।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read