हिंदी दिवस के स्पेशल मौके पर, कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी ने गढ़ी कैंट स्थित ‘ब्लूमिंग बर्ड’ विद्यालय के नवनिर्मित पुस्तकालय का शुभारंभ किया

देहरादून, 14 सितंबर। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज हिंदी दिवस पर देहरादून के प्रमुख स्कूल, ब्लूमिंग बर्ड में एक नये पुस्तकालय का लोकार्पण किया। मंत्री जी ने इस अवसर पर बच्चों से हिंदी भाषा के महत्व के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि हिंदी विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में भी महत्वपूर्ण है और इसकी महत्व बढ़ती जा रही है।

मंत्री जी ने स्कूल प्रशासन को सलाह दी कि वे पुस्तकालय में राष्ट्रीय नायकों और योद्धाओं की जीवनी की पुस्तकें रखें, जिससे छात्रों को इन महापुरुषों से प्रेरणा मिले। उन्होंने अधिकारियों को सुनिश्चित करने के लिए कहा कि शहर के सभी स्थलों पर हिंदी में नाम अंकित किए जाएं। उन्होंने विद्यालय के लिए नई तकनीकी साधन और पुस्तकों की प्रदान की घोषणा भी की।

इस अवसर पर, स्कूल के कई प्रमुख अधिकारी, शिक्षक, और छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।

बॉक्स मंत्री गणेश जोशी का बच्चों के साथ समय देहरादून के ब्लूमिंग बर्ड स्कूल में पुस्तकालय के उद्घाटन के दौरान, मंत्री गणेश जोशी ने कुछ समय बच्चों के साथ गुजारा और उनसे उनकी अध्ययन और रुचियों के बारे में बातचीत की। बच्चों की उमंग और जोश को देखकर मंत्री जी खुशी से मुस्कराए।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read