प्रधानमंत्री मोदी अगले महीने उत्तराखंड की यात्रा पर, सरकार तैयारियों में मस्तौल

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अक्टूबर माह में पिथौरागढ़ यात्रा राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है। उत्तराखंड के अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में इस यात्रा की पूर्वतैयारियों पर चर्चा की। SCS राधा रतूड़ी ने संबंधित विभागों को सूचित किया कि

यह यात्रा सफलता से संपन्न हो, इसके लिए जिला प्रशासन, सेना, ITBP, BRO, पुलिस, परिवहन विभाग, केन्द्रीय संचार अधिकृत और अन्य सहयोगी विभागों से सहयोग और समन्वय सुनिश्चित करना होगा।

ACS ने BRO (बार्डर रोड ऑगनाइजेशन) और लोक निर्माण विभाग को प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के मार्गो की व्यवस्था को समयबद्धता से दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री जी के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम में जोलिंग कोंग व आगे के उच्च दुर्गम स्थलों में सुचारू सोलर विद्युत आपूर्ति हेतु उरेडा को पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही जिले में वीआईपी मूवमेंट के दृष्टिगत वाहनों की अतिरिक्त आवश्यकता को देखते हुए परिवहन विभाग को वाहन पूल की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एसीएस ने पर्याप्त आवासीय व्यवस्था हेतु आईटीबीपी तथा केएमवीएन को निर्देश दिए हैं।

ACS रतूड़ी ने जानकारी दी कि जल्द ही मुख्य सचिव प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों के निरीक्षण हेतु कार्यक्रम स्थलों का भ्रमण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा हेतु कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण करेंगे।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read