टिहरी में दुर्घटना: दो वाहनों की टक्कर से खाई में गिरी कार, एक की जीवन की कीमत चुकाई, कई में गंभीर चोटें

टिहरी में बड़ा हादसा

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में समय-समय पर दुर्घटनाएं घटित होती रहती हैं। टिहरी जिले में फिर से एक दर्दनाक घटना की खबर सामने आई है। शनिवार की प्राथमिक जानकारी के अनुसार चंबा-मसूरी मार्ग पर एक घातक सड़क दुर्घटना में दो वाहनों की मुठभेड़ हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की जीवन की कीमत चुकानी पड़ी और पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

जड़ीपानी क्षेत्र में एक प्राइवेट कार और एक मैक्स वाहन के बीच टक्कर हुई। इस टक्कर में कार की संतुलन खोते हुए वह खाई में गिर गई। प्रधानीय अधिकारियों और सुरक्षा दल को घटना की सूचना मिलते ही वे त्वरित रूप से मौके पर पहुंचे। घायलों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया गया जहाँ तीन को अधिक गंभीर चोटें होने की वजह से AIIMS भेज दिया गया।

मौके पर पहुंची टीम ने पता लगाया कि कार में बैठे व्यक्तियों में से एक का नामकरण गाजियाबाद से था, जबकि मैक्स में बैठे दो व्यक्ति स्थानीय निवासी थे। अधिकारी इस घातक दुर्घटना की जांच में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि पहाड़ी रास्तों पर अधिकांश मौतें फिसलन, ट्रैफिक, लैंडस्लाइड, खराब सड़क  या तेज़ चलने के कारण होती हैं. इनमें खराब सड़क पर गलत तरीके से चलाना बड़ा कारण रहता है। उत्तरी भारत (उत्तराखंड) के पहाड़ी क्षेत्रों में, यातायात दुर्घटनाएं खराब विकसित राष्ट्रीय राजमार्गों, खराब बुनियादी ढांचे और अप्रत्याशित खतरे के क्षेत्र के कारण हैं। डैमेज कंट्रोल की जानकारी की कमी के कारण लोग  दुर्घटनाओं से निपटने में असमर्थ हैं।

 

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read