उत्तराखंड की प्रियंका डंगवाल ने टॉप किया IIT केरल, मिसाइल मैन के हाथों मिला सम्मान

बचपन से ही होनहार रही प्रियंका ने 10वीं में 98.5 और 12 वीं में 98 फीसदी अंकों के साथ उत्तराखंड में टॉप किया था।

देहरादून: पहाड़ की होनहार बेटी प्रियंका डंगवाल ने केरल के पलक्कड़ आईआईटी में टॉप कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। उनकी इस उपलब्धि से प्रदेशभर में खुशी की लहर है।

Priyanka Dangwal topper IIT Palakkad Kerala

घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। आईआईटी टॉप करने वाली प्रियंका को मिसाइल मैन व इसरो के चेयरमैन एस सोमनाथ के हाथों गोल्ड मेडल पाने का सम्मान हासिल हुआ। होनहार प्रियंका देश और समाज की बेहतरी के लिए काम करना चाहती हैं। प्रियंका का परिवार टिहरी के सिराईं गांव का रहने वाला है, वर्तमान में परिजन देहरादून में रहते हैं। बचपन से ही होनहार रही प्रियंका ने 10वीं में 98.5 और 12 वीं में 98 फीसदी अंकों के साथ उत्तराखंड में टॉप किया था। इसके बाद वो देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान आईआईटी पहुंची और यहां पर भी बीटेक इलेक्ट्रिकल में टॉप कर उत्तराखंड को गर्व से भर दिया। आगे पढ़िए

प्रियंका के माता-पिता सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं। पिता रमेश डंगवाल का कहना है कि उनकी बेटी ने हमेशा उनका मान बढ़ाया है। आज के वक्त में बेटियां हर फील्ड में आगे बढ़ रही हैं, हर किसी को अपनी बेटियों को खुलकर सपोर्ट करना चाहिए, ताकि वो अपने सपनों को जी सकें। प्रियंका के पास देश-विदेश की बड़ी कंपनियों से जॉब के ऑफर भी आ रहे हैं, लेकिन फिलहाल उनका पूरा फोकस एमटेक पर है। प्रियंका का कहना है कि वो अपना करियर उस संस्थान के साथ आगे बढ़ाना चाहती हैं, जहां उन्हें कुछ नया करने को मिले, जिससे वो समाज और देश के विकास में योगदान दे पाएं। उन्होंने देश की बेटियों को भी सम्मान के साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया है।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read