भाजपा सरकार ने गरीब वर्ग के उत्थान को प्राथमिकता दी: प्रेमचंद अग्रवाल

शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश की कमान संभालने के बाद गरीब वर्ग का उत्थान हुआ है। प्रदेश की धामी…

ऋषिकेश, 4 अक्टूबर: उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की कमान संभालने के बाद गरीब वर्ग के उत्थान का महत्वपूर्ण काम किया जा रहा है, और वे स्थानीय सरकार के विकास कार्यों की सराहना करते हैं।

आज उन्होंने नई जाटव बस्ती में सेवा पखवाड़े के तहत बस्ती सम्मेलन कार्यक्रम का शुभारंभ किया, और इसके दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में कई महत्वपूर्ण कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज, 11.88 करोड़ लोगों को नल से जल, और स्वच्छ भारत अभियान के तहत 11.72 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि मोदी सरकार ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संविधानिक दर्जा दिया है, और देश में लगभग 48.27 करोड़ जन-धन खाते खोले गए हैं।

विधायक निधि से जीर्णोद्धार कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पूरी तरह से विकास पर ही ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने बस्ती के विकास के लिए आवश्यक जीर्णोद्धार कार्य की घोषणा की, जिसका उद्घाटन आज किया गया है।

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के साथ इस कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा राम किशन, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुमित पंवार, और अन्य पार्टी के सदस्यों ने भी शामिल होकर साथीक किया।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read