CM केजरीवाल ने PM मोदी को कहा ‘शुक्रिया’, बोले आगे भी आपसे ऐसी ही मदद की दरकार है…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल ने मिलकर आज 400 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने इन बसों के बारे में बताते हुए केंद्र सरकार का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह इन बसों के लिए केंद्र ने सब्सिडी दी उसी तरह उम्मीद है कि वह आगे भी मदद करते रहेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें वह बड़े ही अलग अंदाज में नजर आए। आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस 400 इलेक्ट्रिक बसों को दिल्लीवालों को सौंपे जाने पर की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को भी शुक्रिया कहा, जिसकी वजह बड़ी दिलचस्प है।

केंद्र सरकार को बसों की सब्सिडी के लिए कहा शुक्रिया

दरअसल केजरीवाल ने आज जनता को सौंपी गई 400 इलेक्ट्रिक बसों पर दी गई सब्सिडी के लिए मोदी सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया, ये बसें सब्सिडी स्कीम की 921 बसों में शामिल हैं, जिनके लिए केंद्र सरकार की तरफ से 417 करोड़ की सब्सिडी दी गई है और दिल्ली सरकार 3674 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए हम केंद्र सरकार को शुक्रिया कहते हैं। हम तो चाहते हैं कि केंद्र हमें सभी बसों पर सब्सिडी दे दे। सरकार हमें भविष्य में भी ऐसे ही मदद करती रहे।

पूरे देश से ज्यादा हैं दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसें

दिल्ली की सड़कों पर अब कुल 800 इलेक्ट्रिक बसें हो गई हैं जो पूरे देश में सबसे ज्यादा हैं। हमारा लक्ष्य 2025 के आखिर तक दिल्ली की सड़कों पर कुल 8 हजार इलेक्ट्रिक बसें उतारने का है। उस वक्त दिल्ली में 10 हजार से ज्यादा बसें होंगी जिसमें 80% बसें इलेक्ट्रिक होंगी। बहुत जल्द पूरे विश्व में दिल्ली को अपनी शानदार इलेक्ट्रिक बसों के लिए भी जाना जाएगा।

Anju Kunwar

Learn More →

You May Have Missed!

0 Minutes60 हजार मोबाइल एप में मिला मैलवेयर, तुरंत चेक करें अपना फोन, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
टेक्नोलॉजी
60 हजार मोबाइल एप में मिला मैलवेयर, तुरंत चेक करें अपना फोन, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
0 Minutesभारत-न्यूजीलैंड दूसरा वनडे:न्यूजीलैंड को छठा झटका...शमी ने लिया तीसरा विकेट, स्कोर 60/6
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
IND W vs BAN W: T20 WC से पहले Richa Ghosh’s के बल्ले से मची खलबली, भारत ने बांग्लादेश को 52 रन से हराया
0 Minutes27 जनवरी से बदलेगा शेयर बाजार का नियम, जानें इसका आम निवेशकों पर क्या असर पड़ेगा?
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
Budget Session 2023 Live: विपक्ष द्वारा अडानी समूह विवाद पर चर्चा की मांग के बाद सांसदों को नोटिस दिया गया था।
0 Minutesफारूक अब्दुल्ला ने की राहुल गांधी की शंकराचार्य से तुलना
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
राहुल गांधी संसद के एक माननीय सदस्य हैं; उन्हें पप्पू मत कहो, अधीर रंजन को अमित शाह की नसीहत है.