PM Modi: ‘मेरी बहनों का जीवन और भी होगा आसान’, घरेलू LPG गैस सिलेंडर के दामों में कटौती पर बोले पीएम मोदी

PM Modi on LPG Cylinder रक्षाबंधन के पर्व से पहले केंद्र सरकार ने आम आदमी को बड़ी राहत दी है। सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की है। इस बीच पीएम मोदी ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट किया। पीएम मोदी ने कहा कि सिलेंडर की कीमत कम होने से बहनों को सहूलियत होगी।

नई दिल्ली,  रक्षाबंधन के पर्व से पहले केंद्र सरकार ने आम आदमी को बड़ी राहत दी है। सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की है। इस बीच पीएम मोदी (PM Modi) ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट किया। पीएम मोदी ने कहा कि सिलेंडर की कीमत कम होने से बहनों को सहूलियत होगी।

केद्र सरकार ने रक्षाबंधन से पहले जनता को दिया तोहफा

बता दें कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को महंगाई से लोगों को राहत देते हुए घरों में इस्तेमाल होने वाले रसोई गैस सिलेंडर (LPG) के दाम 200 रुपये घटाने की घोषणा की है। इसके अलावा सरकार उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में 75 लाख नए एलपीजी कनेक्शन भी देगी। इसके साथ ही अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी मिलेगी। उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही है।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read