सीएम धामी दिखे ‘वोकल फॉर लोकल’ को बढ़ावा देते हुए , दिवाली पर खरीदा मिट्टी से बना सामान

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को स्थानीय बाजार से लोकल प्रोडक्ट खरीदा. उनका सामान खरीदने वाला वीडियो इस समय सोशल वीडियो पर वायरल हो रहा है.

Dehradun News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, को दिवाली के अवसर पर देहरादून में स्थानीय रूप से निर्मित सामानों की खरीदारी करते हुए देखा गया है। इसे वोकल फ़ॉर लोकल को बढ़ावा देने का एक कदम माना जा रहा है। सीएम धामी को शनिवार को देहरादून के स्थानीय बाजार में देखा गया, जो दीपावली के इस खास मौके पर मिट्टी के बर्तनों और दीयों से सजे हुए थे।

सीएम धामी ने बाजार में घूम-घूमकर सामान खरीदा और दुकानदारों से बातचीत करते हुए भी नजर आए। यह बार-बार नहीं है कि उन्हें मिट्टी के दीयों की खरीददारी करते हुए देखा गया है। पिछले साल भी दीपावली से पहले, सीएम धामी को मिट्टी के दीयों की खरीददारी करते हुए देखा गया था।

 

पीएम मोदी ने देशवासियों से की थी यह अपील
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोकल फ़ॉर लोकल को बढ़ावा देने की अपील की थी. उन्होंने देशवासियों से अपील की कि वे दिवाली के अवसर पर स्थानीय उत्पाद ही खरीदें. पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया था. ”ऐसे उत्पाद खरीदें जो कि स्थानीय स्तर पर बनाए गए हों और उत्पाद या उसे बनाने वाले के साथ सेल्फी लेकर नमो ऐप पर पोस्ट करें. अपने मित्रों और परिवार के सदस्य को अपने थ्रेड को ज्वाइन करने के लिए इनवाइट करें और सकारात्मकता की भावना को फैलाएं. चले इस डिजिटल मीडिया की शक्ति का इस्तेमाल स्थानीय प्रतिभा को सपोर्ट करने में करें, देशावासियों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करें और अपनी परंपरा को समृद्ध बनाएं”

जेपी नड्डा ने भी खरीदा लोकल सामान
पीएम मोदी ने स्थानीय उत्पादों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए एक वीडियो भी जारी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वोकल फॉर लोकल देशभर में गति पकड़ रहा है. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत कई नेताओं ने स्वदेशी सामान की खरीदारी की है. इसी क्रम में उत्तराखंड के सीएम को लोकल मार्केट से स्थानीय उत्पाद खरीदते हुए देखा गया. सीएम धामी का सामान खरीदता हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read