वीके सिंह पहुंचे उत्तरकाशी, रेस्क्यू पर लिया अपडेट; सीएम ने की समीक्षा बैठक

40 श्रमिक, जो सिलक्यारा सुरंग हादसे में फंसे हैं, उन्हें बचाओ अभियान के तहत बाहर निकालने की कोशिशें पाँच दिन से जारी हैं। आज, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने इस स्थिति की समीक्षा करने के लिए पहुंचे हैं और यहां चल रहे बचाओ अभियान की प्रगति का मौन जायजा लिया। सीएम धामी ने भी अपने अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की है, जिसमें उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

उत्तरकाशी। पिछले पांच दिनों से उत्तराखंड के उत्तरकाशी में स्थित सिलक्यारा सुरंग में फंसे हुए 40 लोगों की स्थिति गंभीर है। इस हादसे में फंसे श्रमिकों को बचाने के लिए चल रहे “बचाओ अभियान” का युद्ध स्तर पर संज्ञान लिया जा रहा है। सुरक्षा कर्मियों ने सुरंग के 200 मीटर क्षेत्र में आम लोगों और मीडिया की पहुंच को प्रतिबंधित कर दिया है, जिससे यह सुनिश्चित होने का प्रयास किया जा रहा है कि रेस्क्यू ऑपरेशन में कोई बाधा ना हो।

इस रेस्क्यू ऑपरेशन में, न केवल दूसरे राज्यों के बल्कि दूसरे देशों की टीमें भी मदद के लिए शामिल हो रही हैं। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस ऑपरेशन के प्रगति को पल-पल की अपडेट के साथ निरंतर नजर रख रहे हैं। गुरुवार को, सीएम धामी ने अपने अधिकारियों से एक बार फिर से अपडेट प्राप्त की, जिससे स्थिति की नवीनता बनी रहे।

सीएम धामी ने की समीक्षा बैठक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री पिछले पांच दिनों से सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को निकालने के लिए चल रहे राहत और बचाव कार्य की समीक्षा कर रहे हैं।

रेस्क्यू के लिए लाई जा रही हैं नई मशीनें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सिलक्यारा उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे व्यक्तियों को निकालने का काम तेजी से चल रहा है। इसके लिए नई मशीनें लाई गई हैं। इन मशीनों से पांच से 10 मीटर तक की ड्रिलिंग हो चुकी है। उन्होंने कहा कि ये मशीन हर घंटे पांच से 10 मीटर ड्रिल करती है। ऐसे में उम्मीद है कि अंदर फंसे सभी व्यक्तियों को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

वीके सिंह पहुंचे उत्तरकाशी

वहीं दूसरी ओर आज केंद्रीय मंत्री वीके सिंह भी उत्तरकाशी पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि इन मजदूरों को सही सलामत बाहर निकालने के लिए हम सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं।

Anju Kunwar

Learn More →

You May Have Missed!

0 Minutes60 हजार मोबाइल एप में मिला मैलवेयर, तुरंत चेक करें अपना फोन, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
टेक्नोलॉजी
60 हजार मोबाइल एप में मिला मैलवेयर, तुरंत चेक करें अपना फोन, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
0 Minutesभारत-न्यूजीलैंड दूसरा वनडे:न्यूजीलैंड को छठा झटका...शमी ने लिया तीसरा विकेट, स्कोर 60/6
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
IND W vs BAN W: T20 WC से पहले Richa Ghosh’s के बल्ले से मची खलबली, भारत ने बांग्लादेश को 52 रन से हराया
0 Minutes27 जनवरी से बदलेगा शेयर बाजार का नियम, जानें इसका आम निवेशकों पर क्या असर पड़ेगा?
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
Budget Session 2023 Live: विपक्ष द्वारा अडानी समूह विवाद पर चर्चा की मांग के बाद सांसदों को नोटिस दिया गया था।
0 Minutesफारूक अब्दुल्ला ने की राहुल गांधी की शंकराचार्य से तुलना
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
राहुल गांधी संसद के एक माननीय सदस्य हैं; उन्हें पप्पू मत कहो, अधीर रंजन को अमित शाह की नसीहत है.