सीएम धामी ने की सिल्क्यारा बचाव कार्यों की समीक्षा, अधिकरियों को दिए ये निर्देश

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शासकीय आवास पर अधिकारियों के साथ सिल्क्यारा (उत्तरकाशी) में फंसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए चल रहे बचाव कार्यों की समीक्षा की। इस कार्रवाई के दौरान, रेस्क्यू ऑपरेशन में आने वाली किसी भी बाधा को हटाने के लिए आवश्यक कदमों को उठाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे बचाव अभियान का नवीनतम अपडेट के अनुसार, प्रदेश सरकार ग्राउंड जीरो पर कार्यरत एजेंसियों को हर संभव सहयोग प्रदान कर रही है। टनल में फंसे गए सभी श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालना सरकार की उच्चतम प्राथमिकता है, और इस क्षेत्र में कार्रवाई तेजी से की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों के परिजनों के लिए रहने, खाने एवं स्वास्थ्य संबंधी सुविधा राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने गढ़वाल कमिश्नर को निर्देश दिए कि श्रमिकों के परिजनों के लिए चिन्यालीसौड़ और उसके आस-पास के क्षेत्र में रहने, खाने और स्वास्थ्य संबंधी सभी व्यवस्थाएं की जाय। श्रमिकों के परिजनों से लगातार समन्वय बनाकर राहत एवं बचाव कार्यों का अपडेट देने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए हैं।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read