किसानों को मनरेगा से जोड़ने का निर्देश : गणेश जोशी

Dehradun , 18 नवंबर . शनिवार को, प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ, जब हाथी बड़कला स्थित कैंप कार्यालय में उत्तराखंड के किसान संगठन (टिकैत) के प्रतिनिधियों ने उनसे भेंट की। इस मुलाकात के दौरान, किसान संगठन के प्रतिनिधियों ने कृषि मंत्री से किसानों से संबंधित कई विभिन्न समस्याओं को साझा किया। उन्होंने मंत्री से मांग की कि किसानों को मनरेगा से जोड़ने के लिए समर्थन प्रदान किया जाए। इस पर, मंत्री ने संबंधित अधिकारी को दूरभाष के माध्यम से निर्देशित किया।

किसान संगठन ने Haridwar जनपद में किसानों को सब्सिडी में मिलने वाले कृषि यंत्रों को मार्केट रेट पर किसानों को देने तथा विभिन्न फसलों की दवाइयों की गुणवत्ता सहित कई मांगों को मंत्री के समक्ष रखा. मंत्री ने विभाग के उच्च अधिकारियों से दूरभाष के माध्यम से किसानों की समस्या के निराकरण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. कृषि मंत्री ने किसान संगठन के प्रतिनिधियों को सकारात्मक आश्वासन देते हुए शीघ्र सभी समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया.

इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी,मंडल संगठन मंत्री सरदार इंद्रजीत सिंह, संरक्षक सरदार गुरदीप सिंह, सरदार प्रिंस युवा, राव शौकीन, Media प्रभारी महानगर राव गुलफाम आदि उपस्थित थे.

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read