खेल मंत्री रेखा आर्य, खेल महाकुंभ पर अड़चन बने आंदोलनरत शिक्षक के विरुद्ध मुख्य सचिव को नाराजगी भरा पत्र लिखेंगी

2023 में उत्तराखंड में होने वाले खेल महाकुंभ का आयोजन एक बड़ी चुनौती में है। खेल विभाग द्वारा आयोजित इस महाआयोजन में शिक्षा विभाग के कुछ शिक्षकों की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। इस पर, खेल मंत्री को इस मामले पर मुख्य सचिव को पत्र लिखना पड़ेगा।

देहरादून: उत्तराखंड में छात्रों के लिए आयोजित होने वाला खेल महाकुंभ इस बार अच्छे से पूरा किया जाना चाहिए था, लेकिन शिक्षा विभाग के शिक्षकों के आंदोलन ने इस महाआयोजन को मुसीबत में डाल दिया है। शिक्षक अपनी मांगों के लिए आंदोलन कर रहे हैं और उन्होंने अपने आंदोलन के दौरान शैक्षणिक कार्यों के अलावा बाकी सभी कार्यों में सहयोग नहीं करने का ऐलान किया है।

बड़ी बात ये है कि खेल महाकुंभ में आयोजन के लिए शिक्षकों का अहम रोल है. उनके बिना इस आयोजन को करना मुमकिन भी नहीं है. शायद इसीलिए अभी तक न्याय पंचायत स्तर पर होने वाले आयोजन पूरे नहीं हो पाए हैं. जबकि करीब 15 नवंबर तक इन आयोजनों को सभी जिलों में न्याय पंचायत स्तर पर पूर्ण हो जाना चाहिए.

खेल विभाग द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार 15 नवंबर से ब्लॉक स्तर पर इसके आयोजन किए जाने थे. इसके बाद जिला और प्रदेश स्तर पर भी इसके आयोजन होने हैं. लेकिन पहले चरण में ही न्याय पंचायत स्तर पर इसके आयोजन न होने के कारण आगे के चरण के कार्यक्रम नहीं हो पा रहे हैं.

इस पूरे मामले को लेकर खेल मंत्री रेखा आर्य ने मुख्य सचिव को पत्र लिखने का निर्णय ले लिया है. इस पत्र के जरिए वह अपनी नाराजगी भी जाहिर करेंगी और शिक्षकों द्वारा खेल महाकुंभ के लिए सहयोग नहीं करने पर वह मुख्य सचिव से इसको लेकर व्यवस्था करने की भी बात कहेंगी.

खेल मंत्री रेखा आर्य के मुताबिक इन आयोजनों को अब तक कई स्तर पर कर लिया जाना चाहिए था. लेकिन शिक्षकों द्वारा इस पर सहयोग नहीं करने के कारण आयोजन नहीं हो पा रहे हैं. जबकि यह आयोजन स्कूली छात्रों के लिए है. शिक्षकों के बिना इसे करना मुमकिन नहीं है. उन्होंने कहा कि शिक्षक खेल को शैक्षणिक कार्य से अलग मान रहे हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है.

Anju Kunwar

Learn More →

You May Have Missed!

0 Minutes60 हजार मोबाइल एप में मिला मैलवेयर, तुरंत चेक करें अपना फोन, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
टेक्नोलॉजी
60 हजार मोबाइल एप में मिला मैलवेयर, तुरंत चेक करें अपना फोन, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान
0 Minutesभारत-न्यूजीलैंड दूसरा वनडे:न्यूजीलैंड को छठा झटका...शमी ने लिया तीसरा विकेट, स्कोर 60/6
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
IND W vs BAN W: T20 WC से पहले Richa Ghosh’s के बल्ले से मची खलबली, भारत ने बांग्लादेश को 52 रन से हराया
0 Minutes27 जनवरी से बदलेगा शेयर बाजार का नियम, जानें इसका आम निवेशकों पर क्या असर पड़ेगा?
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
Budget Session 2023 Live: विपक्ष द्वारा अडानी समूह विवाद पर चर्चा की मांग के बाद सांसदों को नोटिस दिया गया था।
0 Minutesफारूक अब्दुल्ला ने की राहुल गांधी की शंकराचार्य से तुलना
उत्तराखंड कुमाऊं गढ़वाल टेक्नोलॉजी ताज़ा खबर देश/दुनिया मनोरंजन राजनीति राज्य लाइफ स्टाइल लोककला/साहित्य विविध व्यापार स्पोर्ट्स हेल्थ
राहुल गांधी संसद के एक माननीय सदस्य हैं; उन्हें पप्पू मत कहो, अधीर रंजन को अमित शाह की नसीहत है.