कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कोटद्वार में आयोजित जिला स्तरीय मिनी कॉन्क्लेव में की शिरकत

कोटद्वार 21 नवंबर। उत्तराखंड में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। सरकार ने उद्योगपतियों के लिए राज्य में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण बनाया है। हमारी कोशिश है कि हम इस इन्वेस्टर्स समिट के जरिए राज्य में उद्योग विकसित करें ताकि इसका लाभ यहां के निवासियों को मिले और साथ ही राज्य की आर्थिकी को भी मजबूती मिले।


यह बात मंगलवार को कोटद्वार में जिला स्तरीय मिनी कॉन्क्लेव में उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कही। उन्होंने कहा कि आज राज्य सरकार निवेशकों के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है। इन योजनाओ का लाभ निवेशक ले रहे हैं। सरकार का यह प्रयास है कि राज्य में अधिसंख्यक निवेशक आये और वह यहां पर निवेश करें।कहा कि आज हमारा राज्य निवेशकों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

 

 


कहा कि पौड़ी जनपद में लगभग 1430 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। राज्य में धार्मिक पर्यटन, साहसिक पर्यटन, ऑटोमोबाइल, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित कई क्षेत्रों में निवेश की अपार संभावनाएं हैं।
कहा कि आज राज्य में रोड कनेक्टिविटी, संचार सुविधा, एयर कनेक्टिविटी, पेयजल, विद्युतीकरण की सुविधाएं मौजूद हैं। एक निवेशक के लिए इन सारी सुविधाओं का होना बेहद अनुकूल है।

 

 


मौके पर लैंसडाउन विधायक महंत दिलीप सिंह रावत, जिलाधिकारी पौड़ी डॉ. आशीष चौहान, गौ सेवा आयोग अध्यक्ष राजेन्द्र अंथवाल,मंडी अध्यक्ष सुमन कोटनाला, प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट समेत कई उद्योगों के उद्योगपति उपस्थित रहे।

 

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read