मंत्री गणेश जोशी ने कृषि विभाग की राज्य पोषित योजनाओं के लिए कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा तैयार किए गए डैशबोर्ड का किया अनावरण

देहरादून, 23 नवम्बर। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने आज कृषि विभाग की राज्य पोषित योजनाओं के लिए कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड द्वारा तैयार किए गए डैशबोर्ड का अनावरण किया गया।
आज, कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कृषि विभाग की राज्य पोषित योजनाओं के लिए कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड द्वारा तैयार किए गए डैशबोर्ड का अनावरण किया। यह प्रणाली कृषि मंत्री और कृषि विभाग के अधिकारियों के मार्गदर्शन और सहयोग के तहत विकसित की गई है, और इसका उद्देश्य राज्य पोषित योजनाओं के सभी विवरणों को एक स्थान पर संग्रहित करना है। यह डैशबोर्ड राज्य पोषित योजनाओं की जानकारी को एक क्लिक में प्रदान करता है और योजनाओं की धनराशि की वास्तविक समय की ट्रैकिंग और मॉनिटरिंग का सुविधाजनक व्यापक प्रणाली है। यह प्रणाली कृषि विभाग को राज्य योजना निधि के प्रभावी और कुशल उपयोग को सुनिश्चित करने में मदद करेगी, जिससे नागरिकों की खुशहाली में और वृद्धि होगी। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए, https://ukkrishifms.co.in/ पर जाएं।


यह प्रणाली पूरी तरह से अनुकूलन योग्य है और अन्य विभागों में विभागीय अधिकारियों के समर्थन से कार्यान्वित किया जा सकता है। इस अवसर पर, कृषि मंत्री गणेश जोशी ने विभागीय अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस पहल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजीटल इंडिया अभियान को मजबूती मिलेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन और प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड को डिजिटल सेक्टर में मॉडल राज्य के रूप में आगे बढ़ाने के लिए निरंतर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ई-गवर्नेस की मदद से गुड गवर्नेस और पेपरलेस गवर्नेस की ओर बढ़ रही है, जिससे प्रदेश के हर नागरिक में सरलीकरण समाधान और निस्तारण का भाव जगा है।

इस अवसर पर कोटेक महिंद्रा बैंक वाइस प्रेसिडेंट गौरव किशोर,टेरिटरी मैनेजर नितिन गुप्ता, गौरव कुमार, नरेंद्र कुमार, प्रभारी कृषि निदेशक के सी पाठक, वित्त नियंत्रक मनीष कुमार उप्रेती, संयुक्त कृषि निदेशक ए.के उपाध्याय, दिनेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read