सीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ाते दो कद्दावर मंत्री,लोकार्पण व शिलान्यास करने की मची होड़

पौड़ी। उत्तराखंड में वर्तमान में, सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को निकालने की कवायद जोरों से चल रही है। मुख्यमंत्री धामी घटनास्थल पर मौजूद रहकर पूरे रेस्क्यू का निरीक्षण कर रहे हैं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार फोन के जरिए सीएम धामी से अपडेट ले रहे हैं। इसके बावजूद प्रदेश के दो कद्दावर मंत्रियों में सीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ा कर लोकार्पण और शिलान्यास करने की होड़ मची हुई है। 

प्रदेश के दो बड़े कद्दावर मंत्री सतपाल महाराज और डॉ.धन सिंह रावत में अपनी अपनी विधानसभा में छोटी छोटी योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करने की होड़ मची है,जहा कल मंत्री सतपाल महाराज ने अपनी विधानसभा चौबट्टाखाल में 57 करोड़ की छोटी छोटी योजनाओं का लोकार्पण किया वही डॉ धन सिंह रावत ने अपनी विधानसभा श्रीनगर के थैलीसैंण नई नगर पंचायत में डेढ़ करोड़ की छोटी छोटी योजनाओं शिलान्यास किया,वही इन दो कद्दावर मंत्रियो ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

आपको बतादे कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते चार नवम्बर को मितव्ययता का हवाला देते हुए शिलान्यास व लोकार्पण के आयोजनों को सामूहिक रूप से करने का फरमान जारी किया था। 

जारी फरमान में साफ साफ कहा गया था कि प्रदेश में हो रहे विकास कार्य और नई योजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण मंत्री और अफसर नहीं करेंगे। बल्कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित कर इनका शिलान्यास-लोकार्पण किया जाएगा। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेशों को ताक पर रखकर किए जा रहे कार्यक्रम तमाम सवाल खड़े कर रहे हैं।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read