spot_img

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने मायावती आश्रम पर आकर प्रधानमंत्री मोदी के अनुमित दौरे की तैयारियों की समीक्षा की।

Must Try

लोहाघाट, उत्तराखंड, 5 अक्टूबर 2023: उत्तराखंड के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को मायावती आश्रम पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने लोहाघाट में अद्वैत आश्रम और मायावती के आगमन से संबंधित सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यह स्थान बहुत ही रमणीक है और यहां पर स्वामी विवेकानंद ने मेडिटेशन किया था। वे उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी जोशी ने यहां आएंगे, तो निश्चित ही उन्हें यहां से एक अलग ऊर्जा मिलेगी।

आश्रम के महत्व के बारे में उन्होंने यह भी बताया कि यह स्थान स्वामी विवेकानंद की यादों और विचारों का केंद्र बिंदु है। स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन को समझने और उनके द्वारा बताए गए मार्ग के बारे में जानने की तम्मना रखने वालों के लिए अद्वैत आश्रम मायावती एक अद्भुत स्थान है।

मायावती आश्रम का स्वाभाविक सौन्दर्य और एकांतवास के लिए प्रसिद्ध है। इसके बीच बसे जंगल जैसे बुरांस, देवदार, बांज, और चीड आदि के जंगलों के बीच, यह आश्रम उत्तराखंड ही नहीं, बल्कि पूरे देश और विदेश के शांति और सौन्दर्य प्रेमी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है।

इस महत्वपूर्ण घटना पर सांसद अजय टम्टा, पूर्व मंत्री बलवंत सिंह भोर्याल, जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति राय, बीजेपी जिलाध्यक्ष निर्मल मेहरा, और अन्य नेता भी उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img