spot_img

पीएम मोदी के जन्मदिन पर ‘आयुष्मान भव:’ कैंपेन का उद्घाटन, 35 करोड़ को होगा लाभ

Must Try

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देशभर में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आयुष्मान भवः कैंपेन चलाया जा रहा है। इस योजना से 35 करोड़ लोगों को सीधे लाभ मिलेगा। इस अभियान के जरिए आम लोगों को स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति जागरुक किया जाएगा और सरकारी योजनाओं के बारे में रूबरू कराया जाएगा।

आयुष्मान भव: कैंपेन की शुरुआत

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज सितारगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने विधि विधान से सितारगंज विधानसभा में आयुष्मान भवः कार्यक्रम का शुभारंभ किया। बता दें कि केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना एक फ्लैगशिप स्कीम है। इसे नेशनल हेल्थ अथॉरिटी द्वारा लागू किया जाता है। इसके जरिए पांच लाख रुपए तक के उपचार की सुविधा दी जाती है।

स्वास्थ्य सेवाओं को किया जाएगा प्रमोट

इस स्कीम को मोदी सरकार की सबसे लोकप्रिय योजनाओं में से एक माना जाता है जिससे करोड़ों की संख्या में लोगों को सीधे लाभ पहुंचा है। आयुष्मान भव: कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा की इस अभियान के तहत हम स्वास्थ्य सेवाओं को प्रमोट करेंगे।

सितारगंज को जल्द दी जाएगी नए अस्पताल की सौगात

इसके साथ ही लोगों के बीच स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं की अधिकतम पहुंच सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे। जिससे भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंच सकें।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने सितारगंज स्वास्थ्य केंद्र में बन रहे नए भवन का भी निरीक्षण किया। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि जल्दी ही आधुनिक सुविधाओं से लैस नए अस्पताल की सितारगंज को सौगात दी जाएगी।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img