spot_img

आज की धामी कैबिनेट बैठक के दौरान इन अहम प्रस्तावों पर विचार हो सकता है.

Must Try

उत्तराखंड राज्य कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित होगी। धामी कैबिनेट बैठक आज 12 सितंबर को एक बजे राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली सभागार देहरादून में होगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जायगा।
बैठक में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) से संबंधित विधेयक के मसौदे पर भी चर्चा हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो उत्तराखंड यूसीसी को लागू करने वाला पहला राज्य बन जाएगा। जैसे कि काफी समय से चर्चाएं चल रही हैं कि उत्तराखंड का यूसीसी ही देश का यूसीसी भी हो सकता है। कैबिनेट बैठक के बाद कुछ हद तक ये तस्वीर साफ हो सकती है।

बैठक में प्रदेश की पहली सेवा क्षेत्र नीति पर लगा सकती है मुहर, देश और दुनिया के निवेशकों को स्वस्थ और शिक्षा के क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए प्रदेश सरकार यह नीति ला रही है।बैठक में वित्त विभाग भूमि की ऑनलाइन रजिस्ट्री की सुविधा से जुड़ा प्रस्ताव भी लाया जा सकता है। इस व्यवस्था के लागू होने से वीडियो कॉल के माध्यम से भी रजिस्ट्री कराई जा सकेगी।

उत्तराखंड रोडवेज की बसों में इन छात्रों को राहत-किराये में 50%छूट, बैठक में माध्यमिक शिक्षा विभाग स्कूलों में प्रधानाचार्य को खाली पदों पर नियमित शिक्षकों की तैनाती होने तक प्रति पीरियड के आधार पर शिक्षकों को रखने का अधिकार मिल सकता है।वन विभाग बैठक में टाइगर रिजर्व के लिए फंड का प्रस्ताव लाया जा सकता है। साथ ही राजस्व ,वन, उद्योग, ऊर्जा विभाग के प्रस्ताव भी बैठक में लाये जा सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img