spot_img

हनोल महासू मंदिर में जागरा पर्व: सरकार ने श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए

Must Try

देहरादून। हनोल में स्थित प्रसिद्ध महासू मंदिर में जागरा (देवनायणी) पर्व पर उत्तराखंड के अलग-अलग क्षेत्रों और पड़ोसी राज्यों से श्रद्धालु जुटते हैं। इस अवसर पर उनकी सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार ने उचित प्रबंधन की योजना बनाई है। हर एक व्यक्ति को इस अवसर पर सहयोग देने की आवश्यकता है।

प्रदेश के मंत्री, श्री सतपाल महाराज ने हाल ही में महासू मंदिर और चालदा महाराज मंदिर में जागरा पर्व की पूर्व-तैयारी का अवलोकन किया। उन्होंने जोर दिया कि जौनसार बावर क्षेत्र में हर वर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं, जिससे सुविधा की आवश्यकता बढ़ जाती है। इसलिए, हिमाचल से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए वह हिमाचल के परिवहन मंत्री, श्री मुकेश अग्निहोत्री से बस सेवा के विस्तार की अनुरोध कर चुके हैं।

मंत्री जी ने जानकारी दी कि महासू मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए भण्डारा आयोजित होगा। वहीं, चालदा महाराज मंदिर में भी श्रद्धालुओं के लिए भण्डारा का आयोजन होगा।

श्री सतपाल महाराज ने बताया कि इस महत्वपूर्ण पर्व पर चकराता, कालसी, मोरी और पुरोला क्षेत्र में अवकाश घोषित करने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए गए हैं।

निशीथ सकलानी मीडिया सलाहकार, श्री सतपाल महाराज जी, माननीय कैबिनेट मंत्री, उत्तराखंड सरकार।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img