spot_img

Kedarnath Yatra 2023: केदारनाथ हेलीकॉप्टर सेवा 5 दिन के लिए बंद, G20 के लिए दिल्ली पहुंचे सभी हेलीकॉप्टर

Must Try

केदारनाथ धाम में मौजूदा समय में 8 हेलीकॉप्टर कंपनियां अपनी सेवाएं दे रही हैं. अब इनकी हेली सर्विस जी-20 के लिए बुक कर लिए गए हैं. वहीं, दिल्ली में जी-20 सम्मेलन को लेकर मेहमानों के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

जी-20 सम्मेलन (G20 Summit 2023) के लिए देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) पूरी तरह तैयार है. 9 और 10 सितंबर को भारत इस सम्मेलन की मेजबानी करेगा, जिसको लेकर तैयारियां भी लगभग पूरी हो गई हैं. दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हालांकि, इन सबका असर उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में भी देखा जा रहा है. यहां पर श्रद्धालुओं को दी जाने वाली हेलीकॉप्टर सर्विस सात से 11 सितंबर तक पूरी तरह से बंद कर दी गई है.

दिल्ली में जी-20 सम्मेलन को लेकर मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसको देखते हुए केदारनाथ धाम की हेलीकॉप्टर सर्विस को बंद करके सभी हेलीकॉप्टरों को जी-20 सम्मेलन के लिए दिल्ली बुला लिया गया है. केदारनाथ धाम में मौजूदा समय में 8 हेलीकॉप्टर कंपनियां अपनी सेवाएं दे रही हैं. अब इनकी हेली सर्विस जी-20 के लिए बुक कर लिए गए हैं.

अब श्रद्धालु 11 के बाद ही केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर से यात्रा कर सकेंगे

उत्तराखंड के गढ़वाल रेंज के आईजी के एस नगन्याल ने कहा कि जिन यात्रियों ने सात से 11 सितंबर तक हेलीकॉप्टर सर्विस की बुकिंग कराई थी, वे 11 के बाद ही केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर से यात्रा कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि G20 कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ऐसा निर्णय लिया गया है. सम्मेलन की समाप्ति के बाद फिर से श्रद्धालुओं के लिए हेलीकॉप्टर सर्विस शुरू हो जाएंगी.

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img