spot_img

कोई छात्र उच्च शिक्षा से वंचित नहीं होगा: डॉ. धन सिंह रावत

Must Try

वंचित छात्र-छात्राओं को दोबारा प्रवेश का मौका, ऑफलाइन पंजीकरण शुरू

देहरादून। सूबे के विविध भौगोलिक क्षेत्रों और अन्य जटिलताओं के कारण जिन छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश प्रक्रिया में परेशानी हुई, उन्हें अब एक नया मौका प्रदान किया जा रहा है। उच्च शिक्षा विभाग ने नजदीकी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश जारी किया है। इससे उम्मीद है कि वंचित छात्र-छात्राएँ भी पूरी प्रक्रिया में सहभागी हो सकेंगे।

सूबे के उच्च शिक्षा मंत्री, डॉ. धन सिंह रावत ने इस मुद्दे पर जोर दिया और जल्द से जल्द कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने इस सम्बंध में उच्च शिक्षा विभाग के साथ एक समीक्षा बैठक भी आयोजित की।

उन्होंने आगामी दिनों में सम्बंधित महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में छात्रों के पंजीकरण का डाटा ऑनलाइन अपलोड करने के लिए भी सूचना दी।

इस बैठक में, अपर सचिव उच्च शिक्षा, आशीष श्रीवास्तव, निदेशक उच्च शिक्षा प्रो. सी.डी. सूंठा, और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

[बॉक्स]
नवनिर्मित महाविद्यालयों के भवनों को शीघ्र भूमि प्रदान की जाएगी
उच्च शिक्षा मंत्री, डॉ. धन सिंह रावत ने नवनिर्मित राजकीय महाविद्यालयों के भवनों को भूमि प्रदान करने के लिए विचार किया। उन्होंने जल्दी कार्रवाई की दिशा में संकेत दिया।

वी.पी. सिंह बिष्ट
जनसम्पर्क अधिकारी/मीडिया प्रभारी
माननीय उच्च शिक्षा मंत्री।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img