Kotdwar: पुलिंडा मार्ग पर बाइक सवारों को मस्ती करना पड़ा भारी, हाथी ने दौड़ाया, तोड़ दी बाइकें

हाथी ने दौड़ाया, तोड़ दी बाइकें

सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने फायरिंग कर हाथी को खदेड़ा और दोनों युवकों को किसी तरह जंगल से बाहर निकाला।

कोटद्वार-पुलिंडा मार्ग पर दो बाइक सवारों को सोमवार की देर शाम मस्ती करना भारी पड़ गया। मार्ग पर चहलकदमी कर रहे हाथी ने बाइक सवारों को दौड़ा दिया। जिस पर युवक अपनी बाइकें छोड़कर भाग खड़े हुए। हाथी ने दोनों बाइकों को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने फायरिंग कर हाथी को खदेड़ा और दोनों युवकों को किसी तरह जंगल से बाहर निकाला।

कोटद्वार के रेंज अधिकारी अजय ध्यानी ने बताया कि सोमवार देर शाम चार युवक दो बाइकों से पुलिंडा रोड पर करीब दो किमी अंदर तक चले गए थे। इस दौरान हाथी ने बाइक सवारों का पीछा किया। जिस पर बाइक सवार युवक बाइकों को सड़क पर छोड़कर भाग खड़े हुए।

दो युवकों को जंगल से वनकर्मियों ने निकाला

सूचना पर कोतवाली पुलिस के साथ वन कर्मी मौके पर पहुंचे और फायरिंग कर हाथी को जंगल में खदेड़ा। बताया कि दो युवक भागकर निकल आए थे, लेकिन उनके दो अन्य साथी जंगल में ही फंसे रह गए। वन कर्मियों ने उन्हें जंगल से बाहर निकाला।

कराई जा रही मुनादी
रेंजर अजय ध्यानी ने कहा कि लाउडस्पीकर के माध्यम से मुनादी कर लोगों को हाथी बाहुल्य क्षेत्र में न जाने की हिदायतें दी जा रही है, लेकिन इसके बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं। उन्होंने लोगों से हाथी बाहुल्य वन क्षेत्र में नहीं जाने की अपील की है।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read