Suriya 42: ‘सूर्या 42’ ने बना डाला नया रिकॉर्ड, 100 करोड़ में बिके फिल्म के हिंदी राइट्स

सूर्या 42' ने बना डाला नया रिकॉर्ड

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह डील 100 करोड़ रुपये में हुई है। तमिल फिल्म इंडस्ट्री में यह किसी फिल्म के लिए चुकाई गई अब तक की सबसे बड़ी रकम है।

सूर्यम, सिरूथाई, वीरम, वेदालम और विश्वासम जैसी कुछ फिल्में बनाने के बाद, सिवा पहली बार तमिल सुपरस्टार सूर्या के काम कर रहे हैं। फिल्म की घोषणा सितंबर में हुई थी। यह फिल्म थ्रीडी में बन रही है जिसे 10 भाषाओं में रिलीज करने की तैयारी है। फिलहाल इस फिल्म को ‘सूर्या 42’ कहा जा रहा है। सूर्या के साथ इस पैन इंडिया  फिल्म में दिशा पाटनी भी नजर आने वाली हैं। जानकारी के अनुसार यह फिल्म पुनर्जन्म पर आधारित होगी, जिसमें जमकर एक्शन दिखाया जाएगा। इस बीच खबर है कि पेन स्टूडियोज के मालिक जयंतीलाल गडा ने इस फिल्म के हिंदी राइट्स खरीद लिए हैं।

100 करोड़ में हुई डील
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह डील 100 करोड़ रुपये में हुई है। तमिल फिल्म इंडस्ट्री में यह किसी फिल्म के लिए चुकाई गई अब तक की सबसे बड़ी राशि है। सिवा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म से लोगों को काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। इस फिल्म को लगभग 200 करोड़ के बजट से बनाया जा रहा है। इस पीरियड एक्शन फिल्म को लेकर चर्चा है कि इसमें सूर्या पांच किरदारों में नजर आ सकते हैं। बता दें कि फिल्म की कहानी आज के समय और एक हजार साल पहले घटी घटना के इर्द-गिर्द बुनी गई है।

140 करोड़ में खरीदे थे आरआरआर के अधिकार
इससे पहले पेन स्टूडियोज आरआरआर, विक्रम और पीएस-1 जैसी फिल्में खरीद चुकी है। अब वो हिंदी में ‘सूर्या 42’ का भी वितरण करेंगे। गौरतलब है कि पेन ने तेलुगू फिल्म आरआरआर के हिंदी राइट्स भी 140 करोड़ में खरीदे थे। वहीं, फिल्म ने हिंदी पट्टी में 274.31 करोड़ का कलेक्शन किया था। सूर्या की बात करें तो एक्टर आखिरी बार फिल्म विक्रम में दिखे थे। इस फिल्म में उनके छोटे से रोल ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद निर्देशक लोकेश कनगराज ने सूर्या के कैरेक्टर ‘रोलेक्स’ को लेकर अलग से फिल्म बनाने की घोषणा कर दी थी।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read