पठान से पहले एडवांस बुकिंग में इन फिल्मों के भी बिके बंपर टिकट, लिस्ट देख रह जाएंगे हैरान

पठान से पहले एडवांस बुकिंग में इन फिल्मों के भी बिके बंपर टिकट, लिस्ट देख रह जाएंगे हैरान

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ की चर्चा इन दिनों हर तरफ हो रही है। इस फिल्म से किंग खान लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर बतौर लीड एक्टर वापसी करने जा रहे हैं। यही वजह है कि लोगों में अपने फेवरेट सितारे को देखने के लिए जबर्दस्त उत्साह है। पठान के रिलीज होने में महज तीन दिन ही बाकी हैं, लेकिन सिनेमाघरों में दस्तक देने से पहले ही यह रिकॉर्ड बनाने लगी है। दरअसल, एडवांस बुकिंग में पठान अब तक कई बड़ी सुपरहिट फिल्मों को पीछे छोड़ चुकी है। ताजा अपडेट के मुताबिक यह रणबीर कपूर के ‘ब्रह्मास्त्र’ को भी पछाड़ चुकी है। आज इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि पठान से पहले कौन सी बॉलीवुड फिल्मों के टिकट एडवांस बुकिंग में बंपर बिके थे।

वॉर

इस लिस्ट में पहला नंबर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘वॉर’ का है। ‘पठान’ के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने ही इस फिल्म का भी निर्देशन किया था। ‘वॉर’ और ‘पठान’ एक ही स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा हैं। शाहरुख की  फिल्म की तरह की ‘वॉर’ के समय भी लोगों का जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला था। एडवांस बुकिंग में ही  फिल्म के 4.05 लाख टिकट बिक गए थे।
ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के रिलीज के समय भी लोगों में इस फिल्म को लेकर उत्साह देखने को मिला था। यह फिल्म भी यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी थी। विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी इस फिल्म के 3.46 लाख टिकट एडवांस बुकिंग में बिक गए थे। इस वजह से फिल्म की ओपनिंग भी जबर्दस्त रही थी। इस फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ का कलेक्शन किया था।
प्रेम रतन धन पायो

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ है। सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। यही वजह थी कि जब फिल्म एडवांस बुकिंग शुरू हुई तो लोगों ने बड़ी संख्या में फिल्म के टिकट बुक कर लिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलीज से पहले ही ‘प्रेम रतन धन पायो’ के 3.40 लाख टिकट बिक चुके थे। रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।
भारत 

सलमान खान की ‘भारत’ भी इस लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रही है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था। फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ की जोड़ी नजर आई थी। एडवांस बुकिंग में इस फिल्म के 3.15 लाख टिकट बिके थे।
सुल्तान

सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ को भी एडवांस बुकिंग में अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म में सलमान एक रेसलर की भूमिका में दिखे थे। फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया था। रिलीज से पहले इस फिल्म के 3.10 लाख टिकट बिक गए थे, जिसकी वजह से ‘सुल्तान’ को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग मिली थी।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read