सिद्धार्थ जो फिल्मों से कमाते हैं, उससे ज्यादा टीवीसी से कमाती हैं कियारा, इतने करोड़ की मालकिन

तीन साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद आखिरकार कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा 7 फरवरी को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। राजस्थान में जैसलमेर के सूरतगढ़ पैलेस में हो रही शादी में शामिल होने के लिए बॉलीवुड के कई सितारे जैसलमेर पहुंच चुके हैं। कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा फिल्म ‘शेरशाह’ की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आएं, यहीं से इनके बीच प्रेम परवान चढा और अब दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा से पहले कियारा आडवाणी का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका है जिसमें सबसे पहला नाम मोहित मारवाह का था। कियारा आडवाणी ने साल 2014 में हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘फगली’ के जरिए कदम रखा, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म के एक्टर मोहित मारवाह से उनका नाम जुड़ा। जानकारी के मुताबिक  दोनों  ने एक दूसरे को करीब दो साल डेट किया, उसके बाद  दोनों के बीच मतभेद हो गया और अलग हो गए। मोहित मारवाह रिश्ते में अनिल कपूर के भांजे हैं।

इसके बाद कियारा आडवाणी और मुस्तफा बर्मावाला ने एक साथ फिल्म ‘मशीन’ में काम किया था। इस दौरान ही दोनों के अफेयर्स के खूब चर्चे रहे। फिल्म फ्लॉप हुई और एक साल  बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। मुस्तफा बर्मावाला बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक अब्बास-मस्तान की जोड़ी के अब्बास के बेटे हैं। फिल्म ‘कलंक’ की शूटिंग के दौरान कियारा आडवाणी का नाम वरुण धवन के साथ भी जुड़ा था। इस फिल्म में कियारा एक स्पेशल सॉन्ग में नजर आई थीं।

कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ था। उनके पिता जगदीप आडवाणी बिजनेसमैन और मां जेनेवीव जाफरी टीचर है। फिल्मों में आने से पहले कियारा आडवाणी भी टीचर थी। दरअसल, कियारा की दादी ने उन्हें अनुभव के लिए टीचिंग करने की सलाह दी थी और वह कोलाबा के अली बर्ड स्कूल में पढ़ने लगी। कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है। फिल्मों में कदम रखने से पहले उन्होंने अपना नाम सलमान खान के सलाह पर आलिया से कियारा आडवाणी कर लिया। दरअसल, इंडस्ट्री में पहले से ही आलिया भट्ट हैं जिसकी वजह से कियारा आडवाणी ने अपना एक ऐसा नाम चुना तो पहले से फेमस ना हो। फिल्म ‘अनजाना अनजानी’ में प्रियंका चोपड़ा का नाम कियारा था, इससे प्रभावित होकर उन्होंने अपना नाम आलिया से कियारा आडवाणी कर लिया।

बॉलीवुड के दादा मुनि अशोक कुमार से भी कियारा आडवाणी का खास रिश्ता है। दरअसल, अशोक कुमार की बेटी भारती गांगुली की पहली शादी एक बिजनेसमैन गुजराती परिवार में हुई थी। पहली शादी टूटने पर उन्होंने दूसरी शादी अपने परिवार वालों के खिलाफ जाकर बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सईद जाफरी के भाई हामिद जाफरी से की। हामिद जाफरी की पहले से ही दो बेटियां शाहीन जाफरी और जेनेवीव जाफरी थी। ब्रिटिश मूल की पहली पत्नी से तलाक लेकर हामिद ने भारती से शादी की। इस तरह से भारती, कियारा आडवाणी की नानी और अशोक कुमार परनाना हुए।

कियारा आडवाणी ने साल 2014 में बॉलीवुड में ‘फगली’ से किया था। यह फिल्म कुछ खास सफल नहीं रही। कियारा आडवाणी को सफलता मिली ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ से। ‘कबीर सिंह’, ‘शेर शाह’, ‘गुड न्यूज’, ‘भूल भुलैया 2’, ‘जुग जुग जियो’  जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम कर चुकी कियारा आडवाणी एक फिल्म के लिए चार से पांच करोड़ रुपये लेती हैं। कियारा आडवाणी कई ब्रांड को एंडोर्स करती हैं जिसमे मोहे, सेन्को गोल्ड एंड डायमंड, प्रियागोल्ड, कोलगेट, पॉन्ड्स, आईटीसी चार्मिस आदि प्रमुख है। कियारा आडवाणी एक ब्रांड के लिए  दो  से तीन  करोड़ रुपये लेती हैं। कियारा आडवाणी की कुल नेटवर्थ करीब 30 करोड़ रुपये है।

कियारा आडवाणी लग्जरी गाड़ियों की शौकीन हैं। ज्यादातर वह मर्सिडीज बेंज E220 D में नजर आती हैं, जिसकी कीमत 71.95 लाख रुपये है। इसके अलावा उनके पास Audi A8L है जिसकी कीमत 1.56 करोड़ रुपये, बीएमडब्लू एक्स 5 की कीमत 77.90 लाख रुपये और बीएमडब्ल्यू 530D की कीमत 74.58 लाख रुपये है। कियारा आडवाणी का खुद का  मुंबई में महालक्ष्मी के पॉश इलाके  प्लेटिनम गोदरेज स्काईस्क्रैपर में एक लग्जरी अपार्टमेंट है  जिसकी कीमत 15 करोड़ के आस पास बताई जाती है। यहां से अरब सागर, रेसकोर्स और हाजी अली दरगाह का नजारा साफ दिखता है।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read