Ind vs Pak: बाबर एंड कंपनी के खिलाफ इस मजबूत Playing-11 के साथ उतरेंगे कप्तान रोहित, PAK को दिखाएंगे आईना!

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मैच 2 सितंबर को खेला जाना है। ये मैच पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर तीन बजे से शुरू होगा। इस महामुकाबले से पहले माना जा रहा है कि पाकिस्तान टीम नेपाल के खिलाफ जिस प्लेइंग-11 के साथ उतरी थी उसके साथ ही नजर आ सकती है। जानते हैं भारत की संभावित प्लेइंग-11

Ind vs Pak Playing 11 Team India: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मैच 2 सितंबर को खेला जाना है। ये मैच पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर तीन बजे से शुरू होगा। इस महामुकाबले से पहले माना जा रहा है कि पाकिस्तान टीम नेपाल के खिलाफ जिस प्लेइंग-11 के साथ उतरी थी उसके साथ ही नजर आ सकती है।

वहीं, भारत की टीम की प्लेइंग-11 की तस्वीर अभी तक साफ नहीं है। कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ विकेटकीपर केएल राहुल के बिना मैदान पर उतरेंगे।

बता दें कि केएल राहुल को लेकर बीसीसीआई ने अपडेट दिया था कि वह भारत के शुरुआती दो मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में उनकी जगह टीम मैनेजमेंट किसे मौका देती है और टॉप ऑर्डर से लेकर गेंदबाजी सेक्शन कैसा रह सकता है आइए जानते हैं।

IND vs PAK Playing 11: भारत की ओपनिंग जोड़ी

भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) के मैच में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते है।

IND vs PAK: ऐसा रह सकता भारत का मिडिल ऑर्डर

अगर बात करें टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की तो नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का खेलना तय है। किंग कोहली से फैंस को उम्मीदें है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ पिछले टी-20 विश्व कप और एशिया कप की तरह शानदार पारी खेलते हुए नजर आएंगे।

नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर खेलते हुए नजर आ सकते है, जो काफी समय से चोटिल होने के बाद अब फिट होकर मैदान पर कदम रखेंगे।

नंबर 5 पर ईशान किशन (Ishan Kishan) को विकेटकीपिंग करते हुए देखा जा सकता है। केएल राहुल के मैच में उपलब्ध नहीं होने के चलते ईशान को प्लेइंग-11 में चांस मिल सकता है।

नंबर 6 पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्ले से महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए नजर आ सकते है। नंबर 7 पर उनका साथ देने रवींद्र जडेजा रहेंगे। इन दोनों बल्लेबाजों से मैच फिनिशर का रोल निभाने की उम्मीदें है।

IND vs PAK: ऐसा रह सकता है गेंदबाजी सेक्शन

टीम इंडिया दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव बतौर स्पिनर खेलते हुए नजर आ सकते हैं, जबकि तेज गेंदबाज की कमान जसप्रीत बुमराह के पास है, जिन्होंने हाल ही में आयरलैंड सीरीज में कमाल का परफॉर्म किया था। उनके अलावा मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है।

Ind vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

 

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read