KBC 15: कंटेस्टेंट को ‘दिन में दिखे तारे’ जब आया 6 लाख 40 हजार का सवाल, दो बार दिया जवाब, फिर भी नहीं हुआ सही

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के 18वें एपिसोड में अश्वनी कुमार हॉटसीट पर नजर आए। उनसे 6 लाख 40 हजार का ऐसा सवाल पूछा गया कि दो बार ट्राइ करने के बाद भी उनका जवाब गलत ही रहा।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 18वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। फास्टेस्टे फिंगर फर्स्ट के साथ शो शुरू हुआ। रोलओवर कंटेस्टेंट अश्वनी कुमार हॉटसीट पर  नजर आए। अश्वनी कुमार हमीरपुर, उत्तर प्रेदेश के रहने वाले हैं।  अश्वनी कुमार अपनी मां, पिता और पत्नी नमित्रा के साथ आए हैं। अश्विनी बड़े ही मजेदार कंटेस्टेंट थे। उनकी पत्नी ने भी शो के दौरान खूब मजे लगाए।

2 बार जवाब देकर भी नहीं दे पाए सही जवाब

कंटेस्टेंट ने शानदार तरीके से खेल खेलते हुए 3 लाख 20 हजार की रकम अपने नाम की। इस रकम को जीतने के बाद उनके सामने 6 लाख 40 हजार रुपये का नो रिस्क सवाल आया, जिसका जवाब उन्हें नहीं पता था, लेकिन डबल डिप लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया। इस लाइफ लाइन की मदद से उन्होंने जवाब देने के लिए दो अटेंप्ट किए, लेकिन दोनों ही जवाब गलत रहे। ऐसे में उन्हें 3 लाख 20 हजार की रकम के साथ ही घरक लौटना पड़ा।

6 लाख 40 हजार का सवाल
इनमें से कौ न से भारतीय राष्ट्रवादी, एक वनस्पति तेल साबुन ब्रांड के प्रिंट विज्ञापन में दिखाई दिए थे।
मोती लाल नेहरू
रबींद्रनाथ ठाकुर
लोकमान्य तिलक
दादाभाई नौरोजी

सही जवाब- रबींद्रनाथ ठाकुर

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है।

सुपर संदूक क्या है?
‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read