गंगोत्री के लालढांग इलाके में पत्थर के गिरने से चार की जान चली गई, दो अन्य घायल

गंगोत्री

शुक्रवार की शाम, गंगोत्री के नजदीक भीषण दुर्घटना घटी। एक बड़ा पत्थर पहाड़ी से गिरकर एक चलते हुए वाहन पर गिरा, जिसके कारण वाहन अनियंत्रित हो गया और सीधा नदी में जा गिरा। इस दुर्घटना में चार लोगों की जान चली गई और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकृत के मुताबिक, उत्तरकाशी से भटवाड़ी की ओर जा रहे वाहन में इस समय चालक सहित कुल छह लोग सवार थे। घटनास्थल पर तत्परता से पहुंची पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया दल की टीम ने घायलों की तत्परता से मदद की और हादसे के पीड़ितों को नदी से बाहर निकाला।

दुर्घटना में तीन व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान द्वारी गांव की रहने वाली इन्द्रा देवी (51), आशा देवी (41), दुर्गा देवी (58) और भटवाड़ी निवासी कर्णलाल (51) के रूप में हुई है।

हादसे में द्वारी गांव के रहने वाले वाहन चालक आदित्य रावत (26) और एक अन्य लुदर सिंह (20) गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका उत्तरकाशी जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने जिला अस्पताल में पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना और चिकित्सकों को त्वरित उपचार करने के निर्देश दिए।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read