सिलक्यारा टनल पहुंचे सीएम धामी, बौख नाग देवता से की मजदूरों के सफल रेस्क्यू की प्रार्थना

उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिल्क्यारा सुंरग में अचानक भुस्खलन के कारण उसमें काम कर रहे 41 मजदूर फंस गए थे.

जिसके बाद से शुरू रेस्क्यू ऑपरेशन का आज 12वां दिन है और सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए लगातार युद्द स्तर पर रेस्क्यू का काम किया जा रहा है.

इस दौरान सीएम धामी ने निर्माणाधीन टनल में फंसे श्रमिकों में से गब्बर सिंह नेगी और सबा अहमद से बात कर उनका हाल जाना.

इस दौरान उन्होंने टनल में फंसे मजदूरों को रेस्क्यू के बारे में बताते हुए जल्द ही उन्हें बाहर निकाले जाने को लेकर जानकारी दी है.

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी बौख नाग देवता से सभी श्रमिकों की कुशलता की प्रार्थना भी की है.

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी सिलक्यारा टनल (उत्तरकाशी) के पास बने बौख नाग देवता के मंदिर के पास पहुंचकर हाथ जोड़े खड़े नजर आएय.

सुरंग के अंदर मौजूद परिजनों ने उम्मीद जताई है कि आज सुरंग के अंदर फंसे मजदूर बाहर आ जाएंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने केंद्रीय, राज्य और अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों के सदस्यो से मुलाकात की.

इस बाबत सीएम ने लिखा- सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने हेतु चल रहे बचाव कार्यों में पिछले 11 दिनों से बेहतर समन्वय एवं समर्पण भाव के साथ कार्य कर रही केंद्रीय एजेंसियों व प्रदेश प्रशासन के सदस्यों एवं अथक परिश्रम के साथ कार्य कर रहे श्रमिकों से भेंट की.

धामी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- इस मुश्किल घड़ी में दिन रात कार्य कर टनल में फँसे श्रमिक भाइयों को बाहर निकालने में सभी लोगों के योगदान हेतु आभार व्यक्त कर उनका उत्साहवर्धन भी किया. इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह मौजूद रहे.

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read