सीएम पुष्कर सिंह धामी लेंगे मातृ शक्ति अभिनंदन में हिस्सा, देंगे विकास कार्यों की सौगात

Uttarakhand News: 30 नवंबर को, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी एमबी इंटर कॉलेज में आयोजित इजा-बैंणी महोत्सव में भाग लेंगे, जिसमें मातृ शक्ति अभिनंदन कार्यक्रम शामिल होगा। इस अवसर पर, वह 154 सरकारी योजनाओं का शिलान्यास और 65 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस सांसदीय कार्यक्रम के लिए नैनीताल जिला प्रशासन ने पहले से ही तैयारी की है। इस अद्वितीय कार्यक्रम के माध्यम से, जिले की 25 हजार महिलाएं एकत्र होकर योजनाओं का लाभ उठाने के लिए तैयारी की जा रही है।

कहा जा रहा है कि नगर निकायों में एक या दो अक्टूबर से प्रशासक का स्थानांतरण हो सकता है। इस पूर्व, कई करोड़ रुपये की मूल्यवान योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी निकायों में होने वाला है। इसके अतिरिक्त, कई विकास योजनाओं का भी शिलान्यास और लोकार्पण यहीं होगा।

सीएम धामी ने ऐलान किया है कि 30 नवंबर को जिले में एक समृद्धि समारोह में शामिल होकर 252 करोड़ 87.80 लाख रुपये की मूल्यवान योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसमें हल्दूचौड़ में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नैनीताल के जिला कारागार का भवन, आईएचएम रामनगर के प्रशासनिक और एकेडमिक भवन, नैनीताल रोड का डामरीकरण, विद्युत शवदाह गृह, आदि शामिल हैं। इसके साथ ही, उन्होंने 481 करोड़ 79.37 लाख रुपये की मूल्यवान 154 विकास योजनाओं का शिलान्यास भी करने का ऐलान किया है।

लोकार्पित होने वाली योजनाओं में सबसे अधिक 26 योजनाएं नैनीताल शहर की हैं। सर्वाधिक शिलान्यास होने वाली 93 योजनाएं भीमताल की हैं। इसमें कार्यक्रम में सीएम प्रशासन की ओर से आयोजित इजा-बैंणी महोत्सव में मातृ शक्ति अभिनंदन के तहत महिलाओं को सम्मानित करेंगे। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने जानकारी दी कि कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी गई हैं।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read