spot_img

पर्यटन विकास परिषद द्वारा आयोजित मेले का कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया उद्घाटन

Must Try

टिहरी। टिहरी एक्रो फेस्टिवल के उद्घाटन की घोषणा करते हुए, कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने हरी झंडी को दिखाकर समारोह का शुभारंभ किया। इस मौके पर साथ में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल भी मौजूद थे।

प्रदेश के वित्त, शहरी विकास एवं आवास मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने टिहरी एक्रो फेस्टिवल की बधाई दी और बताया कि टिहरी झील के पूरे क्षेत्र में सुंदर छठा में जल क्रीडा और साहसिक खेलों के लिए अपार संभावनाएं हैं। इस उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हो रहा है, जिससे क्षेत्र को वैश्विक मानचित्र पर पहचान मिलेगी और रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे। मंत्री ने बताया कि पैराग्लाइडिंग में पी-1 से पी-4 श्रेणी में लगभग 43 प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण दिया गया है। उन्होंने उत्सव की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी और पैराग्लाइडरों के साथ वार्ता करते हुए उत्तराखंड आने का निमंत्रण भी दिया।

इस मौके पर वन, तकनीकी शिक्षा, भाषा व निर्वाचन मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि साहसिक खेलों के लिए और जनपद टिहरी की आर्थिकी बढ़ाने हेतु टिहरी झील में कई संभावनाएं हैं। पैराग्लाइडिंग की सफलता, पर्यटन की निरंतरता तथा देश विदेश में अपनी पहचान बनाए रखने हेतु यह अच्छी शुरवात है। यहां के बच्चों को इसका लाभ मिलेगा तथा तमाम तरह के टूरिज्म बढ़ने से आर्थिकी बढ़ेगी।

उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद् के तत्वाधान में कोटी कॉलोनी टिहरी गढ़वाल में आयोजित ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल’ का
24 नवम्बर 2023 शुक्रवार को शुभारंभ हो चुका है, जो 28 नवंबर, 2023 तक चलेगा। फेस्टिवल में भारत सहित 28 देशों के 130 पायलट प्रतिभाग कर रहे हैं, जिसमें 50 विदेशी तथा 80 भारत के विभिन्न राज्यों के पायलट शामिल हैं। पैराग्लाइडरों द्वारा टैक ऑफ पॉइंट प्रतापनगर से उड़ान भरकर कर कोटी कालोनी में लैंडिंग की जा रही है।

इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख चंबा शिवानी बिष्ट, सीडीओ मनीष कुमार, डीएफओ पुनीत तोमर, अपर मुख्य कार्याधिकारी पर्यटन यशवीन पुंडीर, सीईओ मंत्रा पैराग्लाइडिंग कम्पनी तानाजी ताकवे, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश नोटियाल, महामंत्री उदय रावत, डीटीडीओ अतुल भण्डारी, एसडीएम नरेंद्रनगर देवेंद्र नेगी, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई बृजेश गुप्ता, सहासिक खेल अधिकारी के.एस.नेगी सभासद विजय कठेत, जनप्रतिनिधि खेम सिंह चौहान सहित अन्य गणमान्य मीडिया प्रतिनिधि मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img