spot_img

सीएम धामी ने गौचर मेले का किया शुभारंभ, मेले में दिखी स्थानीय उत्पादों की भरमार

Must Try

 गौचर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गौचर मेले का आधिकारिक उद्घाटन किया। यह मेला 14 से 20 नवंबर तक गौचर के खेल मैदान में आयोजित होगा, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। गौचर मेले में बड़ी संख्या में लोग भाग लेते हैं, जबकि जिला प्रशासन ने मेले की तैयारी को पूर्व में ही पूरा किया था। इस मौके पर, भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं ने सीएम धामी का हार्दिक स्वागत किया।

71वें राजकीय औधोगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेले के शुभारंभ के अवसर पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गौचर मेले का विधिवत उद्घाटन किया और मेले के मैदान में विभिन्न स्टॉल्स लगे हुए देखे गए, जिनमें स्थानीय उत्पादों की अधिकता थी। मेले में प्रवेश और निकासी के लिए विशेष द्वार, वाहन पार्किंग, विद्युत, पेयजल, सफाई और सुरक्षा की व्यवस्था को ध्यानपूर्वक समर्थन किया गया है, जिससे लोगों को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। गौचर के खेल मैदान में आयोजित मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अधिकांश महत्वपूर्ण रहेगा। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा, कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, विधायक भरत चौधरी, आदि मौजूद थे।

बता दें कि गौचर मेला लंबे समय से आयोजित होता आ रहा है। किसी जमाने में इसे उत्तराखंड का सबसे बड़ा मेला माना जाता था। यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती थी। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए उत्तराखंड के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों से कलाकार और खिलाड़ी गौचर पहुंचते थे। इसके साथ ही यहां का कृषि मेला भी देश भर में प्रसिद्ध था। मेले में बीते वर्षों में लाई गई लौकी और मूली की लंबाई देखकर मेला देखने आए लोग अचंभित रह जाते थे। गौचर मेला ऐतिहासिक व्यापारिक मेले के रूप में जाना जाता है, जिसमें जिले को लोग बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img