Gadar 2 Worldwide Collection: सलमान खान की दो फिल्मों को ‘गदर 2’ ने पछाड़ा, वर्ल्डवाइड सुल्तान-टाइगर दोनों ढेर

Gadar 2 Worldwide Collection गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर झुकने को तैयार नहीं है। फिल्म रिलीज के दिन से छप्परफाड़ कमाई करती जा रही है। हाल ही में गदर 2 ने वर्ल्डवाइड धूम 3 को मात दी थी। वहीं अब सलमान खान की दो फिल्मों को ढेर कर दिया है। भाईजान की सुल्तान और टाइगर जिंदा है दोनों को गदर 2 ने पीछे छोड़ दिया है।

Gadar 2 Worldwide Collection: सनी देओल और उनकी गदर 2, पिछले कई दिनों से बॉक्स ऑफिस पर यही दो नाम सुनाई दे रहे है। फिल्म को रिलीज हुए अब तीन हफ्तों का लंबा वक्त गुजर चुका है। फिर भी गदर 2 हथियार डालने को तैयार नहीं है। उल्टा अपने बाद रिलीज होने वाली फिल्मों पर भारी पड़ती जा रही है।

Gadar 2 ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी तबाही मचाई है कि इसकी गूज दूर तक सुनाई दे रही है। फिल्म देशभर के बॉक्स ऑफिस पर तो राज कर ही रही है, लेकिन वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में भी रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। बीते दिन गदर 2 ने धूम 3 को पीछे छोड़ा था। अब सनी देओल की फिल्म ने वर्ल्डवाइड सुल्तान और टाइगर जिंदा है दोनों को पीछे छोड़ दिया है।

टाइगर जिंदा है का कलेक्शन

ये दोनों फिल्म सलमान खान की है और दुनियाभर में  इन्होंने ताबड़तोड़ कमाई की थी। हालांकि, गदर 2 के आगे सुल्तान और टाइगर दोनों ने घुटने टेक दिए है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, टाइगर जिंदा है ने विदेश में 129.38 करोड़ और भारत में 434.82 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया था। इसके साथ ही टाइगर जिंदा है ने  दुनियाभर में 564.20 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया था।

सुल्तान की कमाई

सुल्तान की बात करें तो इस फिल्म ने ओवरसीज 197.2 करोड़ और भारत में 417.29 करोड़ का ग्रॉस बिजनेस किया। इसके साथ ही फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 615.49 करोड़ हो गया था।

गदर 2 का बिजनेस

अब गदर 2 के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने विदेश में अब तक 60.56 करोड़ का ग्रॉस बिजनेस किया है। वहीं, भारत में फिल्म का ग्रॉस कलेक्शन 574.35 करोड़ है। इसके साथ ही गदर 2 का वर्ल्डवाइड ग्रॉस बिजनेस 634.91 करोड़ हो गया है।

इन फिल्मों को गदर 2 ने किया ढेर

गदर 2 ने अब तक न सिर्फ सुल्तान, टाइगर जिंदा है और धूम 3 को मात दी है, बल्कि संजू पद्मावत, वॉर, चेन्नई एक्सप्रेस, अंधाधुन और 3 इडियट्स समेत कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को धूल चटा चुकी है।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read