अब Zomato में भी मिलेगा AI फीचर, मिनटों में आपके सामने होंगी टॉप रेस्तरां और फूड आइटम्स की लिस्ट

जानी मानी फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने अपने कस्टमर्स के लिए Zomato AI को पेश किया है। कंपनी का कहना है कि यह मल्टीपल एजेंट फ्रेमवर्क पर काम करता है जो एआई मॉ़डल को अलग-अलग संकेतों का जवाब देने और आपको बेहतर सेवा देने के लिए तैयार करता है। अब देखना है कि कस्टमर्स को ये फीचर कितना पसंद आता है।

एआई के आने के बाद से ही धीरे-धीरे वह लगभग हर क्षेत्र पर कब्जा करने लगा है। अब फूड डिलीवरी ऐप कंपनी जोमैटो ने भी ‘जोमैटो एआई’ चैटबॉट की शुरुआत की है। ये एआई मॉडल यजर्स को उनकी प्राथमिकताओं, जरूरतों और मूड के आधार पर भोजन ऑर्डर करने में सहायता करेगा।

जोमैटो के अनुसार, इसमें एक मल्टीपल एजेंट फ्रेमवर्क है। यह आपके खाने के शौक के लिए मॉडल को विविध संकेतों के साथ जोड़ता है। यानी कि यह आपके पसंदीदा भोजन परोसने वाले रेस्तरां की लिस्ट वाला एक विजेट पेश कर सकता है।

ऑर्डर करना होगा आसान

  • जोमैटो ने कहा कि अगर आप ये डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि क्या ऑर्डर करना है तो कोई समस्या नहीं है। जोमैटो एआई आपके फूड सैलेक्शन से अनुमान को हटाकर लोकप्रिय व्यंजनों या रेस्तरां की एक लिस्ट का सजेशन देता है।
  • इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा कि हमारे द्वारा किए गए बदलाव में से एक जोमैटो पर कई फंक्शन का निर्माण है, जिसे हम अपने एआई एजेंट्स के सामने दिखाने में सक्षम हैं।
  • यह एआई एजेंट्स को कस्टमर क्वेरी को सबसे पहले सेवा देने वाले किसी भी डेटा के लिए कॉल लेने की अनुमति देता है।
  • कंपनी द्वारा उपयोग की जाने वाली इन-हाउस तकनीक सहज ग्राहक अनुभव देने और Zomato AI के साथ बातचीत को एक अच्छे दोस्त के साथ बातचीत के समान आसान बनाने का एक प्रयास है।

क्या है एआई चैटबॉट की खूबियां

  • जोमैटो एआई कई मैसेज में टेक्स्ट पर एक नेचुरल टोन में रिप्लाई कर सकता है, जो जोमैटो की एक यूनिक सुविधा है।
  • यह रियल टाइम में यूजर्स के प्रश्नों का उत्तर दे सकता है। यह आपको एक डिश के बारे में निर्णय लेने में मदद कर सकता है और हैंगओवर होने पर मुझे क्या खाना चाहिए? जैसे सवालों के भी जवाब दे सकता है।
  • नया एआई चैट मॉडल फिलहाल जोमैटो गोल्ड मेंबर्स के लिए जारी किया जा रहा है। यह जोमैटो ऐप के लेटेस्ट वर्जन पर उपलब्ध होगा।

Anju Kunwar

Learn More →

Must Read