spot_img

उत्तरकाशी में टनल में फंसे मजदूरों का रेस्क्यू जारी, सीएम पुष्कर धामी ले रहे पल-पल की अपडेट

Must Try

उत्तरकाशी में सिल्क्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया. राहत कार्य के लिए एसडीआरएफ और पुलिस की राजस्व टीमें भी मौके पर मौजूद हैं.

 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में दिवाली के दिन, रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ है, जहां लगभग 40 मजदूर सुरंग में फंस गए हैं। इन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस घटना की स्थिति को पल-पल की जानकारी के साथ देख रहे हैं और उन्होंने अंदर फंसे लोगों के सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सभी संभावनाओं पर ध्यान देने का आदान-प्रदान किया है।

पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि जब से मुझे इस घटना के बारे में पता चला है, मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मौके पर मौजूद हैं और हम भगवान से सभी की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करते हैं। उत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि सिल्कयारा टनल में शुरुआती बिंदु से करीब 200 मीटर पहले सुरंग का एक हिस्सा टूट गया है। HIDCL के अधिकारियों के मुताबिक, करीब 36 लोग फंसे हुए हैं और उन्हें सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

उन्होंने कहा कि पुलिस बल, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है. अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. हम जल्द ही सभी लोगों को सुरक्षित बचा लेंगे. बता दें कि, उत्तरकाशी जिले में ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा रविवार सुबह अचानक टूट गया था. जिससे उसमें काम कर रहे श्रमिक अंदर फंस गए. घटना की जानकरी मिलते ही उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्यों की कमान संभाली.

 

रेस्क्यू में कई टीमें जुटीं

मौके पर पुलिस, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल, अग्निशमन, आपातकालीन 108 व सुरंग का निर्माण करा रही संस्था राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के कर्मचारी भी मौके पर सुरंग खुलवाने के काम में जुटे हुए हैं. हर मौसम के अनुकूल चार धाम सड़क परियोजना के तहत बन रही इस सुरंग के बनने से उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम तक का सफर 26 किलोमीटर कम हो जाएगा.

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest Recipes

- Advertisement -spot_img

More Recipes Like This

- Advertisement -spot_img